अमेरिका ने इस देश को आखिरी बार दी धमकी, कहा- अटैक किया तो करेंगे 1 हजार गुना ज्‍यादा भयानक हमला

ईरान के साउथ अफ्रीका में यूएसए की राजदूत की हत्‍या के साजिश रचने की खबरों के बीच यूएसए प्रेसिडेंट ने तेहरान को बड़ी चेतावनी दी है।

न्यूयॉर्क॥ ईरान के साउथ अफ्रीका में यूएसए की राजदूत की हत्‍या के साजिश रचने की खबरों के बीच यूएसए प्रेसिडेंट ने तेहरान को बड़ी चेतावनी दी है। उन्‍होंने कहा कि यदि ईरान ने कासिम सुलेमानी की हत्‍या का बदला लेने के लिए यूएसए तथा अमेरिकी लोगों पर कोई हमला किया तो वह किसी भी ईरानी हमले का एक हजार गुना अधिक विनाशक हमले से उत्तर देंगे।

ट्रम्प ने ट्वीट किया कि मीडिया में आई खबरों में कहा गया है कि ईरान कासिम सुलेमानी के मर्डर का बदला लेने के लिए (अमेरिकी राजदूत की) हत्‍या की साजिश रच रहा है या अमेरिका के विरूद्ध अन्‍य हमले की साजिश रच रहा है। कासिम सुलेमानी की हत्‍या भविष्‍य में अमेरिकी सैनिकों पर होने वाले किसी भी हमले और अमेरिकी फौजियों की हत्‍या को रोकने के लिए किया गया था।

तेहरान के विरूद्ध एक हजार गुना अधिक ताकत से हमला

यूएस प्रेसिडेंट ने कहा कि यदि ईरान ने यूएसए के विरूद्ध किसी भी तरह से कोई भी हमला किया तो तेहरान के विरूद्ध एक हजार गुना अधिक जोर से हमला किया जाएगा। बता दें कि यूएसए खुफिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ईरान अपने ताकतवर जनरल कासिम सुलेमानी की हत्‍या का बदला लेने के लिए साउथ अफ्रीका में यूएसए के राजदूत की हत्‍या कराना चाहता है। अमेरिकी खुफिया सूत्रों ने बताया कि यूएसए के राजदूत की हत्‍या की साजिश का खुलासा ऐसे वक्त पर हुआ है जब ईरान अमेरिकी हमले का बदला लेने के लिए बेताब है।

बताया जा रहा है कि यदि ईरान ने इस हमले को अंजाम दिया तो पहले से खराब चल रहे ईरान-अमेरिका के संबंध तथा अधिक बिगड़ जाएगा। साथ ही यूएसए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रम्प पर ईरान पर पलटवार करने का खतरा बढ़ जाएगा। इससे पूरे पश्चिम एशिया के युद्ध में फंसने का खतरा बढ़ जाएगा। यूएसए अफसर ने बताया कि साउथ अफ्रीका में ईरान दूतावास इस पूरे हमले की साजिश में शामिल है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *