ब्लॉस्ट से कांपी सेना- धमाके वाली कार लेकर दौड़े आतंकी, चारों ओर मातम ही मातम

अफगान वार्ताकार तालिबान के साथ वार्ता बहाल करने के लिए कतर में हैं जिसका उद्देश्य दशकों के संघर्ष की समाप्ति है।

साउथ अफगानिस्तान में भिन्न-भिन्न हमलों में कम से कम 11 लोगों तथा सुरक्षा कर्मियों की मृत्यु हो गई। ये सूचना अफसरों ने बृहस्पतिवार को दी। इस मध्य अफगान वार्ताकार तालिबान के साथ वार्ता बहाल करने के लिए कतर में हैं जिसका उद्देश्य दशकों के संघर्ष की समाप्ति है।

attack

जानकारी के मुताबिक साउथ उरुजगन प्रांत में एक आत्मघाती कार हमलावर ने गुरुवार तड़के एक सैन्य अड्डे के पास ब्लॉस्ट से भरे वाहन में विस्फोट कर दिया। जिसमें सुरक्षा बल के 6 सुरक्षाबल मारे गए। ये सूचना प्रांतीय परिषद के एक सदस्य ने दी। उरुजगन में प्रांतीय परिषद के उप प्रमुख मोहम्मद करीम करीमी ने प्रांतीय राजधानी तिरिन कोट स्थित सैन्य ठिकाने पर हमले की पुष्टि की लेकिन मारे गए लोगों की संख्या की सूचना नहीं दी।

प्रांतीय परिषद के प्रमुख अताउल्ला अफगान के मुताबिक दक्षिणी हेलमंद प्रांत की राजधानी लश्कर गाह के बाहरी इलाके में बुधवार देर रात एक संदिग्ध हवाई हमले में कम से कम पांच नागरिकों की मौत हो गई और 5 अन्य जख्मी हो गए। उन्होंने कहा कि मारे गए लोगों में बच्चे और महिलाएं शामिल हैं।

प्रांतीय गवर्नर अब्दुल नबी एलहम ने कहा कि अफसर ये पता लगाने के लिए जांच कर रहे हैं कि यह हवाई हमला था या कोई अन्य किसी तरह का हमला। किसी ने भी हमले की फौरन जिम्मेदारी नहीं ली है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *