Astro Tips: प्रगति के लिए बेहद महत्वपूर्ण है कछुए का यह एक आसान उपाय

नई दिल्ली: फेंगशुई और वास्तु के सिद्धांत जीवन को सफल, समृद्ध और खुशहाल बनाने में बेहद उपयोगी साबित होते हैं। बहुत से लोग इन्हें अपने जीवन में अपनाते हैं ताकि वे अपने जीवन में उन्नति कर सकें। इसके अलावा आपको उन्नति के अवसर मिल सकते हैं और जीवन को सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर बना सकते हैं। इन सबके लिए आप कछुए के लिए एक आसान सा उपाय भी कर सकते हैं और जान सकते हैं इसके बारे में कुछ खास बातें..

1. फेंगशुई के अनुसार कछुआ आपके जीवन में सफलता और प्रगति के लिए बेहद जरूरी है।

2. यह बहुत ही शुभ और फलदायी होने के साथ-साथ आयु को बढ़ाता है और जीवन में उन्नति की संभावना को बढ़ाता है।

3. कछुआ चमत्कारिक ढंग से सभी मनोकामनाओं को पूरा करने से मां लक्ष्मी को उनके घर में हमेशा के लिए स्थिरता प्रदान की जा सकती है।

4. समृद्धि के लिए करें इस प्रकार के कछुए का प्रयोग- अपार धन-समृद्धि की प्राप्ति के लिए धातु का बना कछुआ लेकर पानी से भरे प्याले में रख दें. ऐसा करने के बाद इस बर्तन को अपने घर के उत्तरी क्षेत्र में ले जाकर रख दें। आपको सुख-समृद्धि देने के साथ-साथ कछुए का यह उपाय आपके जीवन को भी बढ़ा देगा।

5. इतना ही नहीं यह कछुआ आपको जीवन में उन्नति के कई अवसर भी प्रदान करेगा, जिसके बारे में आपने कभी सोचा भी नहीं होगा। इसके अलावा फेंगशुई के लिए यह एक कारगर उपाय है। इन उपायों से आप आर्थिक परेशानियों से निजात पा सकते हैं।