Badaun : खनन विभाग के दम पर बिना लाइसेंस चलाया जा रहा ईट भट्टा

मामला दातागंज के गांव सेहा म्याऊं का है जिसमें खनन विभाग के लाइसेंस पर ईट भट्टा चलाया जा रहा है कई बार शिकायत करने के बाद भी भट्टा बंद नहीं किया गया है

निर्दोष कुमार शर्मा

बदायूँ । मामला दातागंज के गांव सेहा म्याऊं का है जिसमें खनन विभाग के लाइसेंस पर ईट भट्टा चलाया जा रहा है कई बार शिकायत करने के बाद भी भट्टा बंद नहीं किया गया है पुलिस प्रशासन एवं खनन अधिकारी इस पर कोई कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं शिकायतकर्ता ने सांठगांठ का आरोप लगाया है। भट्टा संचालक अधिकारियों से आर्थिक समझौता कर लेते हैं और कार्रवाई होने से बच जाती है।

Eat Bhatta

डीएम कुमार प्रशांत से शिकायत की गई

बता दें कि कस्बे के मोहल्ला कृष्णापुरी के निवासी राजेश सिंह न्याय सुरक्षा प्रहरी संगठन एवं मानवाधिकार से जुड़े हुए हैं इनके द्वारा डीएम कुमार प्रशांत से शिकायत की गई है और उसमें यह कहा गया है कि दातागंज के गांव सेहा म्याऊं पर सरकार ईट उद्योग के नाम से ईट भट्टा है 1 वर्ष पहले जांच में खामियां पाई गई थी उन खामियों के कारण इस भट्टे का लाइसेंस 1 वर्ष पहले ही निरस्त कर दिया गया है।

परंतु इसके बाद भी भट्टे पर काम जारी है लगातार ईटों की थपाई कराई जा रही है और यहां तक कि भट्टे मे ईटो को भरवकर झोक भी डाल दिया गया है। और इसके बाद ईटे पकाकर निकलवानीशुरू कर दी जाएगी । पिछले वर्ष भी इसी भट्टे से संबंधित शिकायत की गई थी परंतु शिकायत के निस्तारण हेतु खनन अधिकारी ने 15 दिन का समय मांगा था लेकिन 15 दिन बीत जाने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की गयी ईटों की बिक्री करवा दी गई और भट्टा खाली करवा दिया गया।

शिकायतकर्ता का आरोप

अब फिर उसी भट्टे की शिकायत पोर्टल पर की गई है खनन अधिकारी द्वारा शिकायत के निस्तारण हेतु 15 दिन का समय मांग लिया गया है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि भट्टा संचालक की सांठगांठ होने के कारण अधिकारी फर्जी रिपोर्ट लगा रहे हैं इस बार भी खनन अधिकारी द्वारा फर्जी रिपोर्ट लगाई गई है जिसमें पत्रांक पुराना डाल दिया गया है अधिकारी यह भी भूल गए हैं कि फरवरी माह 28 का है परंतु उन्होंने शिकायत निस्तारण की दिनांक 30 फरवरी 2021 का आदेश लगा दिया है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *