Breaking>>>>>J&K में फिर हमला, 50 लाख कैश और हथियार ले भागे आतंकी

img

श्रीनगर।। जम्मू और कश्मीर में सुरक्षाबलों पर हो रही पत्थरबाजी के इस दौर में आतंकियों के हौसले भी काफी बढ़े हुए हैं। घाटी में आज फिर लगातार दूसरे दिन पुलिस टीम पर आतंकी हमला हुआ है। कुलगाम में पुलिस टीम पर हुए आतंकी हमले में 5 पुलिसवाले शहीद हो गए। हमले में जम्मू & कश्मीर बैंक के 2 अफसर भी मारे गए हैं। आतंकियों ने बैंक की कैश वैन की सुरक्षा में लगी पुलिस टीम पर हमला किया। बैंक के गार्ड की हालत नाजुक है।

आतंकवादियों ने कैश वैन से 50 लाख रुपये कैश और पुलिसवालों के हथियार भी लूट ले गए। पुलिस और सुरक्षा बल इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। इससे पहले रविवार को श्रीनगर के खानयार पुलिस स्टेशन पर कुछ हमलावरों ने ग्रेनेड से हमला किया था। हमले में 4 पुलिसवाले जख्मी हो गए जबकि एक सिविलियन की मौत हो गई। पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड फेंकने के बाद हमलावर फरार हो गए। पिछले महीने 2 अप्रैल को पुराने शहर के नौहट्टा इलाके में आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले में एक पुलिस वाले की मौत हो गई थी जबकि 14 अन्य घायल हो गए थे।

खुलासा : इतनी नफरत कि महिलाएं काट ले गईं छह जवानों के गुप्तांग

दो दिन पहले ही शनिवार को दो हफ्ते बाद घाटी में मोबाइल इंटरनेट सर्विस बहाल की गई थी। हालांकि फेसबुक, ट्विटर, वॉट्सऐप, वीचैट, गूगल प्लस, यू-ट्यूब, स्नैपचैट, फ्लिकर जैसी साइटों पर घाटी में प्रतिबंध जारी है। दरअसल आतंकियों के साथ मुठभेड़ के वक्त पत्थरबाजों को इकट्ठा करने के लिए सोशल नेटवर्किंग साइटों का इस्तेमाल हो रहा था।

खुफिया एजेंसियों ने हाल ही में घाटी के करीब 300 वॉट्सऐप ग्रुप को बंद किया था जिनके जरिए पत्थरबाजों को मुठभेड़ की जगह समेत और विवरण पहुंचाए जाते थे ताकि वे मुठभेड़ स्थल पर पहुंचकर सेना के ऑपरेशन में बाधा डाल सकें। कुछ वॉट्सऐप ग्रुप को सीमापार से संचालित किया जाता था।
कश्मीर घाटी में बिगड़ रहे हालात के बीच पाकिस्तान भी सीमा पर तनाव भड़का रहा है। सोमवार को ही पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान की बॉर्डर ऐक्शन टीम ने सीज़फायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी फायरिंग में आर्मी के एक जेसीओ और बीएसएफ के एक कॉन्स्टेबल शहीद हो गए। पाकिस्तानियो ने शहीदों के साथ बर्बरता करते हुए उनके शवों को क्षत विक्षत कर दिया। पाकिस्तान की इस कायरना हरकत पर भारतीय सेना ने कहा है कि वह इसका माकूल जवाब देगी।
फोटोः फाइल

 

Related News