Communicable Diseases की रोकथाम के लिए सफाई और जागरूकता जरूरी- डीएम

डीएम व नगर अध्यक्ष ने संयुक्त रूप से फीता काट कर किया अभियान का शुभारंभ

महराजगंज॥ संचारी रोगों (Communicable Diseases) की रोकथाम के लिए सफाई और जागरूकता जरूरी है। ऐसे में सभी संबंधित विभागों को आपसी समन्वय से काम करना होगा। जन समुदाय को संचारी रोगों से बचाव के लिए जागरूक करना होगा।

उक्त बातें जिलाधिकारी डॉ. उज्ज्वल कुमार ने विशेष संचारी रोग नियंत्रण (Communicable Diseases) माह व दस्तक पखवाड़ा के शुभारंभ के अवसर पर कही। संयुक्त जिला अस्पताल पर जिलाधिकारी डॉ. उज्ज्वल कुमार व नगर पालिका परिषद महराजगंज के अध्यक्ष कृष्ण गोपाल जायसवाल ने संयुक्त रूप से फीता काट कर अभियान का शुभारंभ किया। जिला अस्पताल परिसर से ही प्रचार वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया। दोनों लोगों ने जिला अस्पताल के ओपीडी गेट पर दस्तक पखवाड़े का स्टीकर भी चस्पा किया।

डीएम ने कहा कि पूरे जुलाई माह विशेष संचारी रोग (Communicable Diseases) नियंत्रण माह तथा 12 से 25 जुलाई तक दस्तक पखवाड़ा मनाया जाएगा। इसके तहत साफ-सफाई के लिए जागरूकता कार्यक्रम संचालित किया जाए। सभी संबंधित विभाग संचारी रोग नियंत्रण माह में अपने दायित्वों का सही ढंग से निर्वहन करें। सभी कार्यक्रम कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए किया जाना चाहिए।

नगर पालिका परिषद महराजगंज के अध्यक्ष कृष्ण गोपाल जायसवाल ने कहा कि अभियान के दौरान सभी लोगों को पूरे मनोयोग से अपने दायित्वों का निर्वहन करना होगा। आम जन से भी अपील है कि जागरूकता और सतर्कता के हथियार से संचारी रोगों (Communicable Diseases) पर वार करें। उन्होंने कहा कि नगर में अभियान के दौरान साफ सफाई, फॉगिंग व छिड़काव पर विशेष जोर होगा।

DM Maharajganj - communicable diseases

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.अशोक कुमार श्रीवास्तव, एसीएमओ डॉ. राकेश कुमार, एसीएमओ डॉ. एके मिश्रा, डिप्टी सीएमओ डॉ.आईए अंसारी,जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ.एके राय, सदर सीएचसी के अधीक्षक डॉ.केपी सिंह, जिला मलेरिया अधिकारी त्रिभुवन चौधरी, परामर्शदाता कौलेश्वर चौधरी,डीसीपीएम संदीप पाठक, स्वास्थ्य एवं शिक्षा अधिकारी श्रीभागवत सिंह, डॉ.देवी प्रसाद गोस्वामी, डब्ल्यूएचओ के एसएमओ डॉ. विकास यादव, यूनिसेफ के डीएमसी अनिल तोमर, बीपीएम सूर्य प्रताप सिंह, पाथ के जिला समन्वयक उत्कर्ष, यूनिसेफ के बीएमसी दीपक शर्मा आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे । (Communicable Diseases)

लोगों को जीवन दान देने वाले डॉक्टर कपल ने मौत को लगाया गले, जानें डॉक्टर्स डे पर क्यों की आत्महत्या

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *