…तो इसलिए CM योगी को देना होगा अपने पद से इस्तीफा

img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

नई दिल्ली/लखनऊ।। पिछले माह जुलाई को देश के नए राष्ट्रपति के लिए चुनाव हुए थे, जिसके बाद देश का पहला नागरिक रामनाथ कोविंद को चुना गया था, जिन्होंने 25 जुलाई को देश के 14वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ग्रहण की थी।

हैकर्स ने 30 मिनट में किया EVM हैक, भारत में फिर शुरु हो सकती बड़ी बहस

इसी क्रम में आगामी 5 अगस्त को देश के नए उपराष्ट्रपति का चुनाव होना है। उपराष्ट्रपति के लिए NDA की ओर से वेंकैया नायडू को उपराष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाया गया है। वही UPA की ओर से गोपालकृष्ण गाँधी ने अपना नामांकन दाखिल किया है।

BJP नेता रूबी वीरभद्र आसन से मना रही योग दिवस, पोस्ट की ये तस्वीरें

आगामी 5 अगस्त को देश में उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है। उपराष्ट्रपति चुनाव से पहले NDA ने अपने सभी सांसदों की बैठक बुलाई है। यह बैठक 4 अगस्त चुनाव से एक दिन पहले आयोजित की गयी है।

अखिलेश-मुलायम को लेकर सपा के पूर्व सचिव अमर सिंह ने दिया ये बड़ा बयान

बैठक में यूपी से भाजपा और सहयोगी दलों के सांसद भी शामिल होंगे। इसके साथ ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ शामिल होंगे।

Breaking: स्कूल के पास हुआ बम ब्लास्ट, 4 छात्र घायल

आपको बता दें कि सीएम योगी गोरखपुर और केशव मौर्य इलाहाबाद से सांसद हैं।

बहन जी ने खेला मास्टर स्ट्रोक, जिससे भाजपा की हर चाल होगी नाकाम

4 अगस्त को संसद के यूपी भवन में NDA के सभी सांसदों की बैठक का आयोजन किया गया है। बैठक में पीएम नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी पहुँच सकते हैं।

CM योगी आदित्यनाथ के पिता ने योगी से की ये मांग

खबर के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार 5 अगस्त को अपने सांसद पद से इस्तीफ़ा दे सकते हैं। जिसका कारण है कि, योगी आदित्यनाथ अब यूपी के मुख्यमंत्री हैं।

शिवपाल के बयान से सपा में पसरा सन्नाटा, अखिलेश की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

नियमानुसार, भारतीय संविधान में एक व्यक्ति एक ही समय में दो संवैधानिक पदों पर नहीं रह सकता है। व्यक्ति को किसी भी एक संवैधानिक पद से इस्तीफ़ा देना ही होगा। इसीलिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को सांसद पद से इस्तीफा देंगे।

सा.: uttarpradesh.org

फोटोः फाइल

इसे भी पढ़ें

http://upkiran.org/4166

Related News