Cm trivendra singh ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों से राज्य के लिए कई योजनाएं कराई मंजूर

रविशंकर के साथ Cm trivendra singh की वार्ता के दौरान उत्तराखंड में इंटरनेट कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने पर बात हुई। केंद्रीय मंत्री से मुलाकात में भारत नेट 2.0 स्कीम पर मंजूरी मिल गई है।

शंभू नाथ गौतम, वरिष्ठ पत्रकार

अगले वर्ष होने वाले उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Cm trivendra singh) ताबड़तोड़ विकास योजनाओं के साथ लोकार्पण और शिलान्यास करने में लगे हुए हैं ।‌ इसी कड़ी में मुख्यमंत्री दिल्ली पहुंचकर दो केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर उत्तराखंड के लिए कई विकास योजनाएं मंजूर कराई । त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नई दिल्ली में केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद और फिर नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी से मुलाकात की।

Cm trivendra singh

रविशंकर के साथ Cm trivendra singh की वार्ता के दौरान उत्तराखंड में इंटरनेट कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने पर बात हुई।Cm trivendram singh- ravi shankar

केंद्रीय मंत्री से मुलाकात में भारत नेट 2.0 स्कीम पर मंजूरी मिल गई है।जिसका फायदा उत्तराखंड के 12 हजार गावों को मिलेगा। इसका फायदा यह होगा कि देवभूमि में बेहतर कनेक्टिविटी भी मिलेगी। उसके बाद मुख्यमंत्री रावत और नागरिक उड्डयन मंत्री और शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी से राज्य की विकास योजनाओं पर चर्चा हुई।

महामारी का अंत करीब- कोरोना वैक्सीन पर देश को मिली बड़ी उपलब्धि, आज से॰॰.

 

मुख्यमंत्री (Cm trivendra singh) के आग्रह पर हरदीप पुरी ने कहा कि उड़ान योजना में देहरादून-पिथौरागढ़-हिण्डन मार्ग और सहस्त्रधारा-चिन्यालीसौड़-गौचर मार्ग पर हवाई सेवाएं नियमित करने के लिए दोबारा टेंडर किए जाएंगे। इसके साथ केंद्रीय मंत्री पुरी ने जलजीवन मिशन में उत्तराखंड के सभी बड़े और छोटे शहरों को शामिल किए जाने की भी केंद्रीय मंत्री ने स्वीकृति दी।

हरदीप पुरी ने कहा कि पंतनगर ग्रीन फील्ड हवाई अड्डे को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बनाए जाने के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण से विशेषज्ञ की सेवाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।(Cm trivendra singh)

 

दून में शुरू हुई इलेक्ट्रिक बस सेवा, मुख्यमंत्री Trivendra Singh Rawat ने दिखाई हरी झंडी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *