कोरोना की तीसरी लहर को दावत दे रही पहाड़ों पर उमड़ी लोगों की भीड़, जानें क्यों बड़ी संख्या में पहाड़ों पर जा रहे टूरिस्ट

आलम ये है कि सड़कों पर भारी संख्या में लोग तो नजर आ ही रहे हैं, साथ ही होटल में कमरे भी नहीं मिल रहे हैं। इससे पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाजिमी है,

देहरादून।। भारत में भले ही कोविड की सेकेंड वेव से उबर रहा है, किंतु अब भी थर्ड वेव की आहट और उसका खतरा मंडरा रहा है। किंतु लोगों ने इस खतरे को एक बार फिर लोग लापरवाही कर रहे हैं।

जैसे कोरोना कर्फ्यू में छूट मिली लोगों ने पहाड़ों की तरफ रुख कर लिया। आलम ये है कि हिमाचल प्रदेश से लेकर उत्तराखंड तक तमाम हिल स्टेशनों पर पर्यटकों की बहुत ज्यादा भीड़ देखने को मिल रही है।

आलम ये है कि सड़कों पर भारी संख्या में लोग तो नजर आ ही रहे हैं, साथ ही होटल में कमरे भी नहीं मिल रहे हैं। इससे पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाजिमी है, लेकिन सैलानियों की ये भीड़ कहीं COVID को दावत तो नहीं दे रही। क्योंकि इतनी अधिक भीड़ के चलते ये क्षेत्र कोरोना स्प्रेड का बड़ा हॉट स्पॉट बन सकते हैं।

आपको बता दें कि कोविड आपदा की थर्ड वेव आई तो स्थिति नियंत्रण से बाहर हो सकती है। इसकी वजह बन सकती है हमारी लापरवाही। जो खतरों को कम करने की बजाय और बढ़ा सकती है। कुछ ऐसी ही लापरवाही आज कल पहाड़ों पर नजर आ रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *