Do not give these things even by mistake with your hands,, अपने हाथों से भूलकर भी ना दें ये चीजे, झेलने पड़ सकते हैं बुरे परिणाम..!!

img

आपने अपने घर में बड़े-बुजुर्गों के मुंह से कई तरह की बातें सुनी होगी कि किसी भी वस्तु को अगर कोई मांगे तो उन्हें वो वस्तु या चीज हाथ में ना दें।आज हम आपकों इन्ही चीजों से जुड़ी चीजों के बारे में बताऐंगे कि किस वस्तु या चीज को हाथों से देने से क्या नुकसान होता है और उन चीजों का हमारें जीवन पर क्या असर पड़ता हैं। आइए जानतें है किन चीजों को नही देना चाहिए- 
1. नमक – शास्त्रों के अनुसार नमक न तो कभी किसी से लेना चाहिए और न ही किसी को देना चाहिए। मान्यता है कि अगर आप नमक किसी की हथेली पर रख दिया तो घर में दरिद्रता वास होना शुरू हो जाता है।
2. रोटी - शास्त्रों में भी इस बात का जिक्र किया गया है कि रोटी कभी भी किसी को भी हाथ से नहीं देनी चाहिए. अगर आप किसी दूसरे के हाथ में रोटी देते हैं तो आपके घर में कभी भी बरकत नहीं होती है।
3. मिर्च – शास्त्रों के अनुसार अगर कोई आपसे मिर्च मांगे तो उस शख्स को कभी भी हाथ में मिर्च नही देना चाहिए. मान्यता है कि सामने वाला आपके बेहद खास ही क्यों न हो उन्हें हाथ में न देकर किसी भी बर्तन में रखकर देना चाहिए। इससे घर में लड़ाई झगड़े होते हैं।
4. पानी- शास्त्रों के अनुसार किसी को भी हाथ में पानी लेकर नही देना चाहिए. क्योकि माना जाता है कि ऐसा करने से आपके द्वारा अर्जीत किया गया धर्म, पुण्य और धन की हानी होती है. आपके द्वारा दिया गया जल कर्म स्वरूप उस व्यक्ति को प्राप्त हो जाता है।
5. रुमाल – रुमाल हर घर में रोजाना इस्तमाल करने वाली वस्तुओं में से एक है।ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप किसी अन्य के हथेली में रुमाल रखते हैं तो इससे आपके घर पर आर्थिक आपदा आती है और आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. आप अपन दिन चर्या में इन बातों को ध्यान में रखकर अपने भाग्य को अपने अनुकूल रख सकतें हैं और इससे आपको कई तरह का लाभ प्राप्त होगा।

Related News
img
img