बेटो को खिलाएं Parle-G, वरना हो जायेगा बड़ा हादसा, खरीदने के लिए उमड़ी भीड़, खत्म हुआ स्टॉक

बिहार के सीतामढ़ी जिले में पारले-जी बिस्किट (Parle-G) को लेकर एक अफवाह इतनी तेजी से उड़ी कि जिले की लगभग सभी दुकानों पर पारले-जी...

बिहार। बिहार के सीतामढ़ी जिले में पारले-जी बिस्किट (Parle-G) को लेकर एक अफवाह इतनी तेजी से उड़ी कि जिले की लगभग सभी दुकानों पर पारले-जी खरीदने वालों की भीड़ लग गयी। दरअसल, सीतामढ़ी में पारले-जी बिस्किट को जितिया पर्व से जोड़कर एक अफवाह उड़ाई गया। अफवाह में कहा गया कि घर में जितने भी बेटे हैं उन सब को पारले-जी बिस्किट खाना है अन्यथा उनके साथ कोई घटना घट सकती है।

Parle-G

उल्लेखनीय है कि जितिया पर्व पर सभी माताएं पुत्र ​की दीर्घ, आरोग्य और सुखमयी जीवन के लिए इस दिन माताएं व्रत रखती हैं। इसी पर्व जोड़कर अफवाह फैलाई गयी थी। अफवाह का डर इतना भयंकर था कि वहां की दुकानों से पारले-जी (Parle-G) बिस्किट का स्टॉक ही खत्म हो गया। अभी भी लोग इस अफवाह पर यकीन कर रहे हैं। यह अफवाह सीतामढ़ी जिले के बैरगनिया, ढेंग, नानपुर, डुमरा, बाजपट्टी, मेजरगंज समेत कई प्रखंडों में फैल चुकी है।

अफवाह कैसे और कहां से उड़ी यह अब तक पता नहीं चल सका है लेकिन इसकी वजह से बिस्किट की बिक्री काफी तेजी से हुई। गुरुवार को देर रात तक लोग पारले-जी (Parle-G) बिस्किट खरीदते देखे गए। लोगों से जब पूछा गया कि वे उसे क्यों खरीद रहे हैं? तो वे बोले कि उन्हें पता चला कि पार्ले जी बिस्किट नहीं खाने से अनहोनी हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *