इस बीजेपी शासित राज्य में बेरोजगारों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने पहले पीटा, फिर किया गिरफ्तार

भोपाल, 04 सितम्बर । मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में बेरोजगार संघ के आह्वान पर शुक्रवार को बेरोजगार युवक-युवतियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। शहर के रोशनपुरा चौराहे पर हजारों की संख्या में बेरोजगार युवक-युवतियां एकत्रित हुए और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सड़क पर बैठ गए, जिससे रास्ता जाम हो गया।

berozgaar

पुलिस ने बल प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा और रास्ता खुलवाया। पुलिस ने 50 से अधिक प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है। इसी बीच पूर्व सीएम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह भी रोशनपुरा पहुंच गए और उन्होंने बेरोजगारों के प्रदर्शन का समर्थन किया. बेरोजगार संघ के आह्वान पर प्रदेश के कई हिस्सों ने बेरोजगार युवक-युवतियां शुक्रवार सुबह भोपाल पहुंचे और जिला प्रशासन की अनुमति के बगैर रोजगार मुहैया कराने की मांग को लेकर रोशनपुरा चौराहे पर एकत्रित होकर प्रदर्शन किया।

50 से अधिक प्रदर्शनकारियों गिरफ्तार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी रोशनपुरा पहुंचकर प्रदर्शनकारियों से मिले और उनका समर्थन किया। प्रदर्शनकारियों ने रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने की मांग संबंधी नारे लगाए और सीएम हाउस का घेराव करने के लिए रवाना हुए, लेकिन पुलिस प्रशासन ने प्रदर्शन के मद्देनजर सुरक्षा संबंधी सख्त प्रबंध किए थे और उन्हें रोशनपुरा क्षेत्र से आगे नहीं बढ़ने दिया गया।

इस दौरान प्रदर्शनकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सडक़ पर बैठ गए और चक्काजाम करते हुए इन युवाओं ने सरकार से रोजगार दिए जाने की मांग की।बिना अनुमति प्रदर्शन करने के कारण पुलिस को सख्ती दिखानी पड़ी और बल प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा गया। पुलिस ने इस दौरान 50 से अधिक प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया। इनमें लड़कियां भी शामिल हैं। फिलहाल, पुलिस की कार्रवाई जारी है।

टीटी नगर सीएसपी उमेश तिवारी ने बताया कि अब तक 50 से अधिक प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है। सभी के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन और कोरोना गाइडलाइन के नियमों का पालन नहीं करने का प्रकरण दर्ज किया है। वहीं, प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाए कि पुलिस ने उन पर जानबूझकर लाठीचार्ज किया। प्रदर्शन के लिए प्रशासन से अनुमति मांगी गई थी, लेकिन अनुमति नहीं दी गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *