उत्तर प्रदेश चुनाव में भाजपा से सीट हासिल करने के लिए जदयू ने चला ये दांव, अब बिहार…

कुशवाहा ने सोमवार को दावा किया कि जद (यू) बिहार में आगामी एमएलसी चुनाव के लिए 50:50 सीटों के बंटवारे के फार्मूले पर चुनाव लड़ना चाहती है

पटना, 10 जनवरी| उत्तर प्रदेश में कुछ सीटें हासिल करने के लिए भाजपा पर दबाव बनाने के लिए जनता दल-यूनाइटेड (JDU) ने बिहार विधान परिषद (MLC) की 12 सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा किया है।

सूत्रों ने कहा कि जदयू ने उपेंद्र कुशवाहा को इस मुद्दे पर काम करने के लिए कहा है। कुशवाहा ने सोमवार को दावा किया कि जद (यू) बिहार में आगामी एमएलसी चुनाव के लिए 50:50 सीटों के बंटवारे के फार्मूले पर चुनाव लड़ना चाहती है।

फिलहाल 13 सीटें बीजेपी के पास, 8 जद-यू, 2 राजद और 1 कांग्रेस पार्टी के पास है. 2020 के विधानसभा चुनाव में जद (यू) का पलड़ा भारी था। इसने बिहार विधानसभा की 243 में से 122 सीटें जीती थीं और अपने कोटे से हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) को 7 सीटें दी थीं. बीजेपी ने बाकी 121 सीटों पर चुनाव लड़ा था और वीआईपी को 11 सीटें दी थीं.

कुशवाहा ने कहा, ‘जद-यू 50:50 फॉर्मूले के तहत 24 में से 12 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहता है।’ सूत्रों ने कहा है कि जद (यू) एचएएम को समायोजित करेगा।जद-यू सिद्धांत के पीछे पूरा विचार भाजपा के शीर्ष नेतृत्व का ध्यान आकर्षित करना है, जो वर्तमान में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में व्यस्त है। उत्तर प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू है और जद (यू) चाहती है कि भाजपा उसे कुछ सीटें दे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close