Jyotish Tips: अगर आपको भी सपने में दिखते हैं सांप तो समझ जाइए यह संकेत

नई दिल्ली: दुनिया में कई लोग ऐसे हैं जो बार-बार क‍िसी दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं और इसका दोष वह दूसरों को देते हैं. लेकिन कई बार ये सारे लक्षण कुंडली में कालसर्प योग होने का संकेत भी देते हैं. वैसे इसी तरह कुछ और लक्षण हैं जो कि कालसर्प की जानकारी देते हैं. वहीं आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे कुछ उपाय जिनके जरिए कालसर्प की समस्‍या से राहत म‍िल सकती है.

कहा जाता है अगर क‍िसी की कुंडली में कालसर्प योग होता है तो व्‍यक्ति को बुरे सपने दिखाई देते हैं. इसी के साथ ही बिना वजह के ही वह परेशान रहता है. वहीं ऐसे लोगों को सपने में सांप दिखाई देते हैं. इसी के साथ ऐसे लोग अधिकतर सपने में किसी ना किसी की मृत्‍यु को भी देखते है. वहीं ऐसे लोगों को तमाम मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिलती.

वैसे ज्‍योतिषियों के अनुसार अगर क‍िसी की कुंडली में कालसर्प दोष होता है तो उसके विरोधियों की संख्‍या में इजाफा होता है. इसी के साथ अगर आप इससे निजात पाना चाहते हैं तो शनिवार को बहते हुए जल में थोड़े से कोयले को प्रवाहित कर सकते हैं क्योंकि ऐसा करने से कालसर्प से होने वाली परेशानियां कम हो जाती हैं. इसी के साथ यदि जटा वाला नारियल और मसूर की दाल को बहते हुए पानी में प्रवाहि‍त किया जाए तो भी कालसर्प दोष दूर होता है.