Jyotish Tips: यह जड़ चमत्कारी रूप से भर देती हैं घर की तिजोरी, जानिए कैसे क्या करना होगा

नई दिल्ली: अमीर बनने के लिए इंसान कौन-कौन से काम नहीं करता है, हर मंदिर दरगाह जाकर पूजा-अर्चना करता है. पूरी रात मेहनत करके वह अपनी किस्मत चमकाने की कोशिश करता है। लेकिन हर किसी का भाग्य समृद्ध नहीं होता। हर इंसान को उतना ही मिलता है, जितना उसकी कीमत में लिखा होता है। आप चाहे कितने भी हाथ पांव मर जाएं, समय और भाग्य से पहले आपको कुछ नहीं मिलेगा, यह भी एक कटु सत्य है। देखिए, यह बात तो सच है लेकिन इसका मतलब यह भी नहीं है कि आप काम पर ध्यान देना बंद कर दें, क्योंकि किस्मत कितनी चमकेगी यह आपकी मेहनत पर भी निर्भर करता है। आपके पास जितना अधिक ज्ञान होगा, आपके पास धन कमाने की संभावना उतनी ही अधिक होगी।

लेकिन दोस्तो किस्मत भी बड़ी चीज होती है ये तो आप भली भांति जानते ही होंगे, हमने कई बार ऐसे लोगों को देखा होगा जो ताकत, बुद्धि और ज्ञान में हमसे बहुत पीछे हैं, लेकिन हमसे बेहतर जिंदगी जी रहे हैं, जिन चीजों को हम अब भी प्यार करता हूं। वे सपने देखते हैं कि वे वह जीवन जी रहे हैं। बस किस्मत है! देखिए, इस दुनिया में हर समस्या का समाधान है, अब हमें वह समाधान बाहर खोजना होगा। हमारे हिंदू धर्म में कुछ ऐसी मान्यताएं हैं जो हमें हमारी गरीबी से मुक्ति दिला सकती हैं। जैसे हम आपको एक पेड़ की जड़ के बारे में बताते हैं, इस जड़ को हठ जड़ या हाथ का जोड़ा कहा जाता है, ऐसा कहा जाता है कि अगर कोई इस जड़ को अपनी तिजोरी में रखता है, तो वह इसे देखकर धनवान हो जाता है।

यह विशेष प्रकार का पौधा मध्य प्रदेश के जंगली क्षेत्रों में पाया जाता है। यहां रहने वाले वनवासी इस विशेष जड़ को उखाड़कर बाजार में बेचते हैं। वे यह भी बताते हैं कि इसका उपयोग कैसे करना है, आप शनिवार या मंगलवार को इस जड़ को घर लाकर लाल कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रख लें। इसे ले लो अगर आप ऐसा करते हैं तो आपकी तिजोरी कभी खाली नहीं होगी और दिन-ब-दिन पैसा आना शुरू हो जाएगा। इसे रखने का एक और तरीका है। इसे सिंदूर में भिगोकर गायत्री मंत्र का जाप करके पूजन करें। – अब इसे चांदी के डिब्बे में रख दें और इसके अंदर इलायची और तुलसी के पत्ते डाल दें. चांदी के इस बक्से को तिजोरी में रखने से धन प्राप्ति के नए द्वार खुलते हैं।