Jyotish Tips: लाल कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रख दें इस पौधे की जड़, धन की वर्षा होने लगेगी

नई दिल्ली: कहा जाता है कि जिस घर में श्वेतार्क गणपति का पौधा होता है वहां वास्तु दोष अपने आप दूर हो जाता है. जी हां, जो भी व्यक्ति अपने घर में सफेद आक का पौधा लगाता है, उसे चमत्कारी फल अवश्य ही प्राप्त होते हैं। इसी के साथ इसे लगाने पर भगवान शिव और गणेश जी की कृपा बनी रहती है और अच्छा स्वास्थ्य और धन की भी प्राप्ति होती है. अब आज हम आपको इसके फायदों के बारे में बताते हैं।

पूजा में प्रयोग – कहा जाता है सफेद आक का भी पूजा में प्रयोग किया जाता है और इसके फूल से भगवान शिव की पूजा की जाती है.

सकारात्मक ऊर्जा का संचार – कहा जाता है कि ऑफिस में सफेद आक के मूल घर में रहने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. इससे आर्थिक समृद्धि का मार्ग बनने लगता है।

बुरी नजर से छुटकारा – कहा जाता है सफेद आक का पौधा दूधिया होता है और घर में हो तो यह हमेशा धन्य होता है. कहा जाता है कि इसकी मौजूदगी से घर में बुरी नजर का कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है।

कार्यों में सफलता – कहते हैं बहुत प्रयास करने के बाद भी कार्यों में सफलता नहीं मिल रही है तो सफेद आकृति की जड़ को जलाकर उसकी राख का तिलक लगाने से लाभ होने लगता है.

घर में बरकत – ऐसा भी कहा जाता है कि घर में आकृति की जड़ रखने से आशीर्वाद बरकरार रहता है, इसके लिए शुभ मुहूर्त में इसे लाल कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रखना चाहिए. ऐसा करने से पैसा आना शुरू हो जाता है।