इंडिया के खिलाफ अब विलियमसन की खैर नहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मैच में मोहम्मद सिराज ने बनाया प्लॉन

इंडियन टीम दो जून को इंग्लैंड रवाना हो रही है, जहां फाइनल मैच खेला जाना है।

ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपिनयनशिप का फाइनल अब बहुत निकट है। इंडिया तथा न्यूजीलैंड के मध्य होने वाले इस फाइनल मुकाबले पर पूरे विश्व की नजर है। इंडियन टीम दो जून को इंग्लैंड रवाना हो रही है, जहां फाइनल मैच खेला जाना है।

Mohammad Siraj in IPL

ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में भारतीय क्रिकेट टीम नंबर वन और न्यूजीलैंड दूसरे पायदान पर है। इस मध्य दोनों टीमों के बीच रणनीति पर भी बात हो रही है। अब भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कहा है कि वे न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज केन विलियमसन को कैसे परेशान करेंगे।

इंडियन क्रिकेट टीम के पेसर मोहम्मद सिराज ने बताया कि यदि उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में खेलने का मौका मिलता है तो वो न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को डॉट गेंद से परेशान करने की कोशिश करेंगे।

पेसर सिराज ने कहा कि मैं एक ही स्थान पर निरंतर गेंद करने की कोशिश करूंगा और मेरा ध्यान विलियम्सन को डॉट गेंद कराने पर केंद्रित रहेगा, जिससे उनपर दबाव बढ़े। मैं उन्हें शॉट लगाने के लिए मजबूर करूंगा जिससे उनके आउट होने के मौके अधिक रहें। पेसर ने इस वर्ष के शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत को मिली 2-1 की टेस्ट सीरीज जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

सिराज ने समाचार चैनल से कहा कि ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर बाउंस और तेजी थी तो मैंने अच्छी लेंग्थ में वहां गेंदबाजी की। मगर इंग्लैंड में स्विंग रहेगी तो मैं कोशिश करूंगा कि बैट्समैन फ्रंट फुट पर खेले। उन्होंने कहा कि हम इंग्लैंड रवाना होने से पहले क्वारंटीन में हैं।

आईपीएल के स्थगित होने के बाद हमने कोई क्रिकेट नहीं खेला मगर न्यूजीलैंड को इंग्लैंड के विरूद्ध टेस्ट सीरीज खेलनी है, इसलिए न्यूजीलैंड टीम को इंग्लिश वातावरण में ढलने के लिए अधिक वक्त मिलेगा। पेसर मोहम्मद सिराज ने कहा कि मैं यह नहीं कि यह तकनीकी बदलाव है। मेरे भीतर पूरी तरह मनोवैज्ञानिक परिवर्तन आया है। पहले मैं मैदान पर बैचेन हो जाता था मगर अब मैं इन चीजों से उबर गया हूं।

उन्होंने कहा कि मैंने अपनी फिटनेस पर बहुत मेहनत की है। मैंने जिम में बहुत वक्त बिताया है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के अलावा इंडियन क्रिकेट टीम को अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड के विरूद्ध पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *