इन तीन राशियों के लोग रखें ध्यान, अगले 15 दिनों तक हो सकती है परेशानी

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है तो उसका प्रभाव जातक के जीवन पर स्पष्ट रूप से दिखाई देता है। ये प्रभाव अच्छे या बुरे हो सकते हैं। इस महीने यानि मई 2022 की शुरुआत शनि और मंगल की युति से हो रही है जो कि बेहद खतरनाक स्थिति है। ये दोनों ग्रह कुम्भ राशि में युति कर रहे हैं। शनि और मंगल की युति कई राशियों के लोगों पर प्रतिकूल प्रभाव डालने वाली है।

शनि और मंगल न केवल प्रमुख ग्रह हैं, बल्कि वे एक दूसरे के दुश्मन भी हैं। ऐसे में इन दोनों ग्रहों का एक ही राशि में होना इनके बीच द्वंद्वयुद्ध जैसी स्थिति पैदा कर देता है। इसलिए इनके योग को द्वंद योग कहते हैं। इस योग का 3 राशियों पर बुरा प्रभाव पड़ेगा। इन राशि के जातकों को इस दौरान सावधान रहना चाहिए तो बेहतर होगा। साथ ही मंगलवार और शनिवार को संकटमोचक हनुमान और शनिवार को शनि देव की पूजा करें, मंत्रों का जाप करें।

कर्क- कर्क राशि के जातकों के लिए शनि-मंगल की यह युति अच्छी नहीं है। उनके साथ कुछ हो सकता है। आप दुर्घटनाओं, चोटों के शिकार हो सकते हैं। बेहतर होगा कि कार्यस्थल पर कोई जोखिम न लें और इस समय को धैर्य से लें।

कन्या- कन्या राशि के जातकों के लिए शनि-मंगल का यह दोहरा योग स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डाल सकता है. इसलिए जातक को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। पौष्टिक चीजें खाएं। बाहर के खाने से परहेज करें। थकान भी हो सकती है।

कुम्भ – कुम्भ राशि के जातकों के लिए यह समय सबसे ज्यादा मुश्किलें पैदा करने वाला है क्योंकि इस राशि में मंगल-शनि की युति बन रही है. इस राशि के जातकों को वासना में पड़ने, कटु वचन बोलने और अहंकारी होने से बचना चाहिए अन्यथा उन्हें कष्ट उठाना पड़ सकता है। नौकरीपेशा लोग सावधान रहें। गलती से भी किसी विवाद में न पड़ें।