अगर आप गलती से अपने पैर नींबू और मिर्च पर रख लेते हैं, तो जानिए क्या होगा?

नई दिल्ली: कई ज्योतिषियों का मानना ​​है कि नींबू और मिर्च किसी भी व्यक्ति की एकाग्रता और ध्यान को पूरा नहीं होने देते हैं. जी हां और इस वजह से अगर कोई व्यक्ति किसी दूसरे व्यक्ति पर बुरा प्रभाव डालने की कोशिश भी करता है तो ये दोनों चीजें उसका ध्यान और बीच-बीच में एकाग्रता भंग करती हैं।

अब आज हम आपको नींबू और मिर्च के नुस्खे और नुस्खे के पीछे की खास वजह के बारे में बताते हैं। वास्तव में, ऐसा माना जाता है कि नींबू और मिर्च का उपयोग किसी भी नकारात्मक प्रभाव को रोककर सकारात्मक प्रभाव पैदा करने के लिए किया जाता है ताकि आपको कभी भी किसी बुरी नजर का सामना न करना पड़े।

इसके साथ ही यह भी कहा जाता है कि अगर सड़क पर या किसी चौराहे पर नींबू और मिर्च पड़ी दिखें तो कभी भी उस पर पैर नहीं रखना चाहिए और न ही उसे पार करना चाहिए। क्योंकि यह शुभ नहीं होता और नकारात्मकता आपके साथ रहने लगती है। कहा जाता है कि बुरी नजर से परेशान व्यक्ति अपनी संपत्ति की रक्षा के लिए दुकान और घर के मुख्य दरवाजे पर नींबू और मिर्च बांध देता है, अगर ऐसा किया जाता है, तो नकारात्मक प्रभाव समाप्त हो जाते हैं और लाभ आने लगते हैं.

इसी के साथ अगर आप सड़क पर पड़े नींबू और मिर्च पर पैर रखेंगे तो नींबू फेंकने वाले की सारी परेशानी और परेशानी दूसरे पर चली जाती है. इससे उस व्यक्ति पर बुरी नजर और नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव पड़ने लगता है।