अखिलेश को मिला लालू का साथ, अब हाथ से गठबंधन की तैयारी

img

लखनऊ ।। समाजवादी पार्टी और यूपी सरकार में इस समय दीवाली मनाई जा रही है। अखिलेश यादव को साइकिल चुनाव चिन्ह और पार्टी का नाम दिए जाने से पार्टी के नेता और कार्यकर्ता गदगद हैं। ऐसा माना जा रहा है कि अखिलेश यादव इस चुनौती को पार पाने के लिए कांग्रेस से गठबंधन को हरी झंडी देने जा रहे हैं। इसके बाद महिला उम्मीदवारों को रिझाने के लिए डिम्पल यादव के साथ प्रियंका गांधी कमान संभालेंगी।

बिहार से लालू प्रसाद यादव ने ट्विटर पर लिखा है कि ये यूपी नहीं देश का चुनाव है। अब यूपी में फांसीवादी व फिरकापरस्त ताकतों की हार पूर्णतः निश्चित। बधाई। समाजवादी पार्टी एकजुट, सब पहले जैसा।

लालू का ही दूसरा ट्वीट है कि नेताजी की बनाई हुई पार्टी है। नेताजी अपना आशीर्वाद अखिलेश को देंगे। भाजपाई हाथ मलते रह गए। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रिट्वीट कर लालू प्रसाद यादव को धन्यवाद दिया है।

सूत्रों की माने तो लालू प्रसाद यादव का इसबार यूपी चुनाव में अहम रोल रहेगा। वह यूपी में अखिलेश यादव के चुनाव प्रचार की कमान भी संभाल सकते हैं। लालू प्रसाद यादव ने आयोग का फैसला आने के बाद सीएम अखिलेश यादव को फोन कर भी बधाई दी है। उन्होंने मुलायम सिंह यादव से भी फोनकर बात की है।

जानकारी के मुताबिक, जैसे ही अखिलेश यादव को आयोग के फैसले की जानकारी दी गई। वह फौरन आशिर्वाद लेने मुलायम सिंह यादव के पास पहुंचे और पैर छूआ। इस दौरान पारिवार के कुछ लोग भी मौजूद रहे। कुछ ही देर बाद शिवपाल यादव ने भी मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की।

अखिलेश यादव को मिली इस सफलता को लेकर देश के बड़े-बड़े नेता बधाई दे रहे हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राहुल गांधी, सीताराम येचुरी, अरविंद केजरीवाल और नीतीश कुमार ने फोनकर बधाई दी है।

फोटोः मुलायम सिंह यादव से मिलते हुए सीएम अखिलेश यादव।

Related News