भारत में इस जगह पर मिले बड़ी मात्रा में विस्फोटक, क्या चल रही कोई बड़ी साजिश!

सुरक्षा बलों ने दक्षिणी मिजोरम में म्यांमार की सीमा से लगे सैहा जिले में बड़ी मात्रा में विस्फोटक और युद्ध जैसे स्टोर बरामद किए हैं

आइजोल, 1 जनवरी | सुरक्षा बलों ने दक्षिणी मिजोरम में म्यांमार की सीमा से लगे सैहा जिले में बड़ी मात्रा में विस्फोटक और युद्ध जैसे स्टोर बरामद किए हैं। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी कि रक्षा और पुलिस सूत्रों ने कहा कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, असम राइफल्स के जवानों और पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में शुक्रवार की देर शाम सईहा जिले के मावरे गांव के पास एक सुनसान जगह से बरामदगी की।

वहीँ बता दें कि बरामद विस्फोटकों में 81 किलोग्राम तरल विस्फोटक, 94 किलोग्राम बेलॉक्स दानेदार विस्फोटक, 395 किलोग्राम जिलेटिन स्टिक, 12-गेज के 356 राउंड, 70 मिमी कारतूस का बड़ा कैश, एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस, लेड एसिड बैटरी, दो डेटोनेटर और अन्य शामिल हैं। विदेशी मूल के संचार उपकरण सहित स्टोर। बरामद विस्फोटक और अन्य दुकानों को आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए पुलिस को सौंप दिया गया है।

इस बरामदगी के सिलसिले में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।एक रक्षा बयान में कहा गया है कि विस्फोटकों, हथियारों और युद्ध जैसी दुकानों की चल रही तस्करी मिजोरम राज्य के लिए विशेष रूप से भारत-म्यांमार सीमा पर चिंता का एक प्रमुख कारण है। बयान में कहा गया है कि सुरक्षा बल विद्रोहियों के किसी भी नापाक मंसूबे को नकार कर क्षेत्र में शांति और सद्भाव सुनिश्चित करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं।

पुलिस अधिकारियों को संदेह है कि विस्फोटकों की तस्करी म्यांमार से की गई थी, जो मिजोरम के साथ 510 किलोमीटर की बिना बाड़ वाली और पहाड़ी सीमा साझा करता है, जो बांग्लादेश के साथ 318 किलोमीटर की बिना बाड़ वाली सीमा भी साझा करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close