शपथ से पहले ममता ने बुलाई आपातकालीन बैठक, ले सकती हैं ये बड़ा फैसला

बताया जा रहा है कि चुनाव बाद बंगाल में भड़की हिंसा को लेकर कदम उठाने का निर्देश सीएम दे सकती हैं।

बुधवार को सीएम के तौर पर तीसरी बार शपथ लेने से पहले वर्तमान कार्यवाहक सीएम के तौर पर ममता बनर्जी ने राज्य के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक सहित गृह विभाग के सचिव और प्रशासन से संबंधित अन्य आला अफसरों की आपातकालीन बैठक अपने आवास पर बुलाई है। बताया जा रहा है कि चुनाव बाद बंगाल में भड़की हिंसा को लेकर कदम उठाने का निर्देश सीएम दे सकती हैं।

Mamta

हालांकि राज्य सरकार के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया है कि बंगाल में हिंसा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में मामला दाखिल होने और BJP के शीर्ष नेताओं के बंगाल पहुंचने के बाद हालात बिगड़ने के आसार हैं। BJP कार्यकर्ताओं द्वारा पलटवार की स्थिति में राज्य भर में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ सकती है। इसीलिए सीएम ने बैठक बुलाई है।

प्रदेश भर में BJP कार्यकर्ताओं की हत्या और घरों में आगजनी, तोड़फोड़, दफ्तरों में लूटपाट आदि के संबंध में कोई ठोस कार्रवाई का निर्देश सीएम देंगी, इसकी संभावना कम है। बहरहाल मीटिंग के बाद आधिकारिक प्रेस वार्ता का इंतजार हो रहा है।

बता दें कि बंगाल में हिंसा को लेकर पीएम मोदी ने भी चिंता जाहिर की है और राज्यपाल जगदीप धनखड़ से हालात की जानकारी ली है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी ममता बनर्जी की सरकार से इस मामले में विस्तृत जवाब मांगा है और पूछा है कि क्या कार्रवाई की गई है।

उधर केंद्रीय महिला आयोग ने बंगाल में महिलाओं से गैंगरेप और उत्पीड़न की घटना पर राज्य पुलिस महानिदेशक को चिट्ठी लिखी है और कार्रवाई की अनुशंसा के साथ ही उठाए गए कदमों के बारे में भी जानकारी मांगी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *