कई बार बिल्ली शुभ संकेत देती है, ऐसे में रास्ता काटने से होता है काम

नई दिल्ली: अक्सर जब लोग किसी शुभ कार्य के लिए घर से बाहर निकलते हैं तो कुछ लोग मिठाई खाकर चले जाते हैं तो कुछ लोग बाहर जाने से पहले मिठाई खाना अशुभ मानते हैं. काम पर जाने से पहले छींक आना, तीन लोगों का इकट्ठा होना, बिल्ली का रास्ता काटना आदि अशुभ माना जाता है।

बिल्ली के लिए दुर्भाग्य का प्रतीक:

अगर कोई बिल्ली आपका रास्ता काट दे तो कुछ अनहोनी हो सकती है, लेकिन कभी-कभी बिल्ली का रास्ता काटना भी शुभता का संकेत माना जाता है। बिल्ली के लिए बाईं ओर से रास्ता पार करना अशुभ नहीं माना जाता है, दाईं ओर से रास्ता पार करना अशुभ माना जाता है।

बिल्ली का रोना और आपस में लड़ना भी अशुभ माना जाता है, जो कोई भी बिल्ली को रोते और लड़ते हुए देखता है, उसके घर में क्लेश उत्पन्न होता है और धन की हानि होती है।

अगर बिल्ली आकर आपका सिर चाटने लगे तो यह आपके लिए अशुभ संकेत होगा, यह आपको सरकारी काम में असफलता देता है और अगर बिल्ली आपके पैर चाटती है तो आप भविष्य में बीमार हो सकते हैं।

यदि आप अपने बच्चों के साथ बिल्ली देखते हैं, तो यह सौभाग्य का संकेत है। इससे आपकी किसी खास रिश्तेदार या दोस्त से मुलाकात संभव हो पाती है।

ऐसा माना जाता है कि दिवाली की रात अगर आपके घर में बिल्ली आ जाए तो घर में लक्ष्मी जी आती हैं और उन्हें धन की प्राप्ति होती है।