IPL 2020- सामने आई मुंबई इंडियंस की सबसे बड़ी कमजोरी, रोहित शर्मा की चिंता बढ़ीं

अच्छे स्पिनरों की कमी इस टीम के लिए IPL खिताब बचाने की संभावनाओं को कमजोर कर सकती है।

नई दिल्ली॥ लंबे लंबे छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की मौजूदगी वर्तमान चैम्पियन मुंबई इंडियंस को दमदार टीम बनाती है मगर अनुभवी तेज बॉलर लसित मलिंगा और अच्छे स्पिनरों की कमी इस टीम के लिए IPL खिताब बचाने की संभावनाओं को कमजोर कर सकती है।

mumbai indians IPL

टीम अबुधाबी की धीमी पिचों पर अपने अधिकतर (आठ) मैच खेलेगी और इन हालातों से सामंजस्य बैठाना उसकी कामयाबी के लिए जरूरी होगा। बड़े-बड़े शॉट लगाने वाले बल्लेबाजों की मौजूदगी मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियन्स को दमदार टीम बनाती है, लेकिन अनुभवी तेज गेंदबाज लसित मलिंगा तथा अच्छे स्पिनरों की कमी इस टीम के लिए IPL खिताब बचाने की सम्भावनाओं को कमजोर कर सकती है।

मुंबई इंडियंस अबुधाबी की धीमी पिचों पर अपने अधिकतर (आठ) मैच खेलेगी और इन परिस्थितियों से सामंजस्य बैठान उसकी सफलता के लिए जरूरी होगा। कप्तान रोहित शर्मा तथा साउथ अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक की ठोस सलामी जोड़ी के लिए बल्लेबाजी में MI की ताकत होगी, इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई क्रिस लिन भी आवश्यकता पड़ने पर बेहतर विकल्प होगें।

आखिरी मर्तबा विजेता टीम 19 सितंबर को CSK के विरूद्ध टूर्नामेंट के पहले मुकाबले के लिए मैदान पर उतरेगी। सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, चोट से वापसी कर रहे हार्दिक पांड्या और कुणाल पांड्या जैसे बल्लेबाज टीम के मध्यक्रम को मजबूती प्रदान करेंगे। दूसरे टीमों की तुलना में यहां मुंबई का पलड़ा थोड़ा भरी होगा क्योंकि ये सभी लंबे लंबे छक्के मारने में माहिर है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *