अफ्रीका के खिलाफ शमी नहीं बल्कि इस गेंदबाज ने कराई भारत की वापसी, अब इन दो बल्लेबाज पर जिम्मेदारी

इंडिया की शुरुआत बहुत बेकार रही और दोनों ओपनर 44 के स्कोर पर आउट हो गये

सात बल्लेबाजों को आउट कर करियर का बेस्ट प्रदर्शन करने वाले क्रिकेटर शार्दुल ठाकुर की घातक गेंदबाजी के दम पर इंडिया ने साउथ अफ्रीका को दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन को पहली पारी में अच्छी बढ़त लेने से रोक दिया हालांकि दूसरी इनिंग में इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। इंडिया के 202 रन के जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने पहली इनिंग में 229 रन बनाए।

team india

ठाकुर ने लिए सात विकेट

इंडिया के इस प्रदर्शन के हीरो रहे शार्दुल जिन्होंने 17.5 ओवर में 61 रन देकर सात विकेट लिए। इंडिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 85 रन बना लिए थे यानी उसके पास 58 रन की बढ़त हो गई है। अपना करियर बचाने की कोशिशों में जुटे चेतेश्वर पुजारा 42 बॉल में 35 और अजिंक्य रहाणे 22 बॉल पर 11 रन बनाकर खेल रहे हैं।

रहाणे-पुजारा पर आज तीसरे दिन बड़ी पारी खेलकर इंडिया को अच्छा स्कोर देने और खराब लय को अलविदा कहकर अपने करियर को बचाने का दारोमदार होगा।

आपको बता दें कि इंडिया की शुरुआत बहुत बेकार रही और दोनों ओपनर 44 के स्कोर पर आउट हो गये। कोहली के स्थान पर कप्तानी कर रहे लोकेश राहुल आठ रन बनाकर मार्को जेनसन का शिकार हुए जबकि मयंक अग्रवाल (23) को डुआने ओलिवियर ने पविलियन भेजा। इसके बाद से चेतेश्वर व अजिंक्य ने 8.2 ओवर में 41 रन की अच्छी साझेदारी की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close