WhatsApp को अब एक साथ दो फ़ोन पर कर सकेंगे इस्तेमाल, जानें फीचर यूज़ करने का तरीका

व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसे कंपेनियन मोड कहा जाता है। यह कुछ हद तक मल्टी-डिवाइस फीचर से मिलता-जुलता है, लेकिन खास बात यह है कि इसके जरिए आप सेकेंडरी डिवाइस को प्राइमरी फोन की तरह कनेक्ट कर सकते हैं। यानी आसान भाषा में समझें तो आप एक ही WhatsApp अकाउंट को एक साथ दो स्मार्टफोन में चला पाएंगे.

Whatsapp

यह मल्टी डिवाइस सपोर्ट से कैसे अलग है?

आपको बता दें कि कुछ समय पहले WhatsApp ने अपने सभी यूजर्स के लिए मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर जारी किया है। इस फीचर के जरिए आप चार अन्य डिवाइस पर व्हाट्सएप अकाउंट का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, बाकी डिवाइस पर आप केवल व्हाट्सएप वेब वर्जन ही चला पाएंगे। यानी अब भी दूसरे फोन में व्हाट्सएप का इस्तेमाल करना मुश्किल है।

WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp कंपेनियन मोड फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इसके जरिए एक सेकेंडरी डिवाइस को वॉट्सऐप अकाउंट से जोड़ा जा सकता है। इस फीचर को सबसे पहले अप्रैल में स्पॉट किया गया था और अब और डिटेल्स सामने आई हैं।

वेबसाइट ने एक स्क्रीनशॉट भी दिखाया है, जिसमें यूजर को कंपेनियन मोड से संबंधित चेतावनी दी जा रही है। इसमें कहा गया है कि अगर आपके फोन में व्हाट्सएप अकाउंट पहले से एक्टिव है और आप फोन को सेकेंडरी डिवाइस के तौर पर दूसरे अकाउंट से कनेक्ट करते हैं तो करंट अकाउंट लॉग आउट हो जाएगा।