Petrol-Diesel पर पीएम मोदी के नए नवेले मंत्री ने आते ही किया वो ऐलान, जिसका था सारी जनता को इंतजार

मंत्रालय का कार्यभार संभालने के तुरंत बाद, श्री पुरी ने कहा कि वह अधिकारियों से पूरी जानकारी लेने के बाद ही इस मुद्दे पर टिप्पणी करेंगे

पेट्रोल तथा डीजल (Petrol-Diesel) के भाव गुरुवार को नई ऊंचाई पर पहुंच गए क्योंकि पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने धर्मेंद्र प्रधान से हरदीप सिंह पुरी के पदभार संभालने के साथ गार्ड ऑफ गार्ड में बदलाव किया।

PM Modi and petrol and diesel

प्रदेश के स्वामित्व वाले ईंधन खुदरा डीलरों की मूल्य अधिसूचना के अनुसार, पेट्रोल (Petrol-Diesel) की कीमत में 35 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 9 पैसे की बढ़ोतरी की गई। इससे देश भर में ईंधन की कीमतें नई ऊंचाई पर पहुंच गईं।

मंत्रालय का कार्यभार संभालने के तुरंत बाद, श्री पुरी ने कहा कि वह अधिकारियों से पूरी जानकारी लेने के बाद ही इस मुद्दे पर टिप्पणी करेंगे। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “मुझे कुछ समय दें। मुझे मुद्दों पर जानकारी देने की जरूरत है।” उन्होंने कहा, “इस पर (ईंधन की कीमतों) पर टिप्पणी करना मेरे लिए बहुत गलत होगा जब मैंने अभी इस क्षेत्र में कदम रखा है।” (Petrol-Diesel)

पेट्रोल के भाव, जो पहले ही देश के आधे से अधिक में 100रु को पार कर चुकी है, दिल्ली में 100.56 रु और मुंबई में 106.59 रु हो गई। दिल्ली में डीजल की कीमत 89.62 रु प्रति लीटर और मुंबई में 97.18 रु हो गई। (Petrol-Diesel)

एक पूर्व राजनयिक, हरदीप ने कहा, “मेरा औपचारिक प्रशिक्षण ऐसे क्षेत्र में है जहां पूरी जानकारी के बिना टिप्पणियां नहीं दी जाती हैं।” 1974 बैच के IFS अफसर, हरदीप पुरी ऐसे समय में तेल मंत्रालय में आए हैं, जब देश ईंधन की कीमतों में उछाल से जूझ रहा है। जल्द ही वो पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से जनता को राहत दिलाएंगे। (Petrol-Diesel)

Benefits Of Ginger And Honey: अदरक और शहद से दूर होती हैं ये बीमारियाँ, जानें जरुर

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में इस दिग्गज गेंदबाज की जगह लेंगे मोहम्मद सिराज

प्रेग्नेंसी में भूलकर भी ना खाएं ये 3 चीजें, वरना अधूरा रह जाएगा माँ बनने का सपना

Sunil Gavaskar को है यकीन इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दोहरा शतक लगाएगा ये भारतीय बल्लेबाज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *