पाकिस्तान ने चीन को दिया तगड़ा झटका, लगाया इस चीज़ पर बैन, जानकर विश्वास नहीं कर पा रही दुनिया

देर से सही मगर पाकिस्तान ने आखिरकार चीन को झटका दे ही दिया। जानकर विश्वास नहीं कर पा रही दुनिया

लाहौर॥ देर से सही मगर पाकिस्तान ने आखिरकार चीन को झटका दे ही दिया। पाकिस्तान के दूरसंचार प्राधिकरण ने चीनी ऐप TIK-TOK को ब्लॉक कर दिया है। दरअसल, पाकिस्तान को इस ऐप पर गंदे वीडियो को लेकर कम्पनी से शिकायत थी।

Imran khan and pak army

कम्पनी इमरान खान सरकार के निर्देश को नहीं मानी जिसके बाद पाकिस्तान ने अपने दोस्त चीन को झटका देते हुए TIK-TOK ऐप को अपने देश में ब्लॉक कर दिया है। पिछले दिनों पाकिस्तान के सूचना मंत्री शिबली फराज ने द न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में यह दावा किया था कि पाकिस्तान के वजीए-ए-आजम इमरान खान भी TIK-TOK को बैन करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा था कि हालांकि, पाकिस्तानी पीएम की चिंता डेटा सुरक्षा नहीं, बल्कि देश में फैल रही अश्लीलता है और इसकी वजह से वह TIK-TOK सहित इस तरह के अन्य ऐप को भी बैन करने पर विचार कर रहे हैं।

हाल ही में एक सामूहिक बलात्कार मामले को लेकर इमरान खान ने कहा था कि विश्व का इतिहास आपको बताता है कि समाज में जब अश्लीलता बढ़ती है तो दो चीजें होती हैं- महिलाओं को विरूद्ध अपराध में वृद्धि होती है और परिवार टूटते हैं। शिबली फराज ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उन्हें हाल ही में कहा कि TIK-TOK जैसे ऐप्स समाज के मूल्यों को नुकसान पहुंचा रहे हैं और इसलिए इन्हें बैन कर देना चाहिए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *