हार्दिक पटेल की गिरफ्तारी पर प्रियंका ने बीजेपी को घेरा, लगाया ये आरोप

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को लेकर एक बार राजनीति गर्माने लगी है, जिसके बाद से भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर आरोप भी लग रहा है. आपको बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी ने हार्दिक के गिरफ्तारी पर सवाल उठाया है. ज्ञात हो कि पटेल की गिरफ्तारी के मामले में बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. इसके साथ ही प्रियंका गांधी ने रविवार को कहा, ‘युवाओं के रोजगार और किसानों के हक की लड़ाई लड़ने वाले युवा हार्दिक पटेल जी को बीजेपी बार-बार परेशान कर रही है.

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी ने कहा कि हार्दिक ने अपने समाज के लोगों की आवाज उठाई, उनके लिए नौकरियां मांगी, छात्रवृत्ति मांगी. किसान आंदोलन किया. बीजेपी इसको देशद्रोह बोल रही है.’दरअसल कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को शनिवार को विरमगांव के पास हासलपूर से गिरफ्तार कर लिया गया था.

वहीँ आप को बता दें कि कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को राजद्रोह के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में कोर्ट ने पटेल के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था और 24 जनवरी को हाजिर होने को कहा था. हालांकि उनको पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीँ मिली जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद की एक अदालत ने हार्दिक पटेल के खिलाफ पाटीदार आरक्षण समर्थक रैली के बाद हुई हिंसा के मामले में दायर राजद्रोह के एक केस में शनिवार को गैर जमानती वारंट जारी कर दिया था.

ज्ञात हो कि 25 अगस्त 2015 को अहमदाबाद में जीएमडीसी मैदान में पाटीदार आरक्षण समर्थक रैली के बाद राज्य भर में तोड़फोड़ और हिंसा हुई थी जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने उसी साल अक्टूबर में एक केस दर्ज किया था. पुलिस ने अपनी चार्जशीट में हार्दिक और उनके कुछ सहयोगियों पर हिंसा फैलाने और चुनी हुई सरकार को गिराने का षडयंत्र करने का आरोप लगाया था.

सावरकर का विरोध करने वालों को लेकर शिवसेना ने किया बड़ा ऐलान, कहा- भेजा जाएं॰॰॰

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *