ये हैं राम विलास पासवान की पहली बीवी, जानिए- सौतेले बेटे चिराग पासवान से कैसा है रिश्ता

रामविलास पासवान के न रहने पर उनकी पार्टी जनशक्ति (लोजपा) की पूरी जिम्मेदारी उनके बेटे चिराग देख रहे हैं।

पटना॥ बिहार के दिग्गज नेता रामविलास पासवान की मृत्यु आठ अक्टूबर को हुई थी। उनके निधन से बिहार की सियासत में भूचाल आ गया था। रामविलास पासवान के न रहने पर उनकी पार्टी जनशक्ति (लोजपा) की पूरी जिम्मेदारी उनके बेटे चिराग देख रहे हैं।

Chirag

बीते वर्ष चिराग को लोजपा का चीफ बनाया गया था। आपको बता दें कि स्वर्गीय रामविलास पासवान जी ने दो शादियां की थी। इनकी पहला विवाह राजकुमारी देवी के साथ वर्ष 1960 में हुआ था तथा और दूसरी शादी सन् 1983 में रीना शर्मा से की थी। ये अपनी पहली बीवी से अलग हो गए थे और सन 1983 में इन्होंने रीना शर्मा से दूसरी शादी कर ली थी, रीना एक एयर होस्टेस थी।

पहली पत्नी की है इतनी संतान

रामविलास पासवान की पहली वाइफ राजकुमारी देवी की 2 लड़कियां हैं वहीं इनकी दूसरी वाइफ रीना के एक बेटा और एक बेटी है। उनके बेटे चिराग ही लोजपा के चीफ हैं। इनकी पहली पत्नी की बेटी आशा के पति अनिल भी इनके साथ बहुत दिनों तक सियासत में रहे थे। पर आपसी विवादों के कारण अनिल इनसे अलग हो गए थे। साल 1981 में रामविलास पासवान अपनी पहली वाइफ से तलाक लेकर अलग हो गए थे और 2 वर्ष उपरांत इन्होंने दूसरी शादी कर ली।

चिराग से ऐसे हैं माँ के संबंध

रामविलास पासवान की पहली वाइफ राजकुमारी देवी ने वर्ष 2019 के इलेक्शन के दौरान दिए गए इंटरव्यू में बताया था कि बेटे चिराग कभी उनसे मिलने नहीं आते हैं। उन्होंने कहा कि वो चिराग के दादा जी के निधन पर बेटे चिराग से मिली थीं,उसके बाद चिराग कभी आशीर्वाद लेने भी उनके पास नहीं आए। वहीं उन्होंने ये भी बताया कि उनकी बेटी व दामाद कभी कभी उनसे मिलने के लिए आते रहते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *