अमेरिकी सीनेट में बनने जा रहा स्पेशल कानून, पूरी तरह बर्बाद हो जाएगा पाकिस्तान, जानें वजह

पाकिस्तान कई बार तालिबान की हर तरह से मदद कर चुका है और विश्व से तालिबान सरकार को मान्यता देने की अपील भी कर चुका है

अमेरिका की सीनेट में एक ऐसा कानून बनने जा रहा है जिससे पाकिस्तान के बर्बाद होने के पूरे चांस है। जैसे ही ये खबर पाक के लोगों तक पहुंची वहां की जनता हैरान व परेशान हो गई है और इमरान खान को अपशब्द बोलने लगी।

Imran khan

जानकारी के मुताबिक, यूएसए के 22 रिपब्लिकन सीनेटर के एक संगठन ने 29 सिंतबर को अफगानिस्तान में तालिबान तथा उसका समर्थन करने वाली सभी विदेशी हुकूमतों पर बैन लगाने के प्रावधान वाला एक बिल पेश किया।

अफगानिस्तान काउंटर टेररिज्म (Afghanistan Counter Terrorism), ओवरसाइट एंड एकाउंटेबिलिटी एक्ट (Overtime And Accountability Act) को सीनेटर जिम रिश ने 29 सितंबर को पेश किया। वो सीनेट विदेश संबंध समिति के मेंबर हैं।

बिल में विदेश मंत्री से एक रिपोर्ट की मांग की गई है कि सन् 2001 से 2020 के मध्य तालिबान की मदद करने में पाकिस्तान की भूमिका, जिसके कारण अफगानिस्तान की सरकार गिरी…साथ ही पंजशीर घाटी तथा अफगान प्रतिरोध के विरूद्ध तालिबान के हमले में पाकिस्तान के समर्थन के बारे में उनका आकलन बताने के लिए कहा गया है।

अवगत करा दें कि पाकिस्तान कई बार तालिबान की हर तरह से मदद कर चुका है और विश्व से तालिबान सरकार को मान्यता देने की अपील भी कर चुका है। यदि अमेरिका में ये नया कानून बना तो पाकिस्तान की बर्बादी तय है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *