भाजपा नेता शरद कुमार बब्लू सिंह के सहयोग से लगी महाराणा प्रताप की प्रतिमा

शाहजहांपुर के रोजा ओ जाने वाले नेशनल हाइवे मेजबान होटल के निकट तिराहे पर नगर निगम द्वारा बनवाये गए पार्क में भाजपा नेता बब्लू सिंह के सहयोग से महाराणा प्रताप की मूर्ति स्थापित की गई।

शाहजहांपुर UPKNN। शाहजहांपुर के रोजा ओ जाने वाले नेशनल हाइवे मेजबान होटल के निकट तिराहे पर नगर निगम द्वारा बनवाये गए पार्क में भाजपा नेता बब्लू सिंह के सहयोग से महाराणा प्रताप की मूर्ति स्थापित की गई। सोमवार को भावलखेड़ा ब्लॉक प्रमुख पति नवनीत सिंह व उनके बड़े भाई बब्लू सिंह के सहयोग से मेजबान तिराहा स्थित पार्क में महाराणा प्रताप की मूर्ति लगवाई गई।

rajy

आपको बता दें शाहजहांपुर को जबसे नगर निगम का दर्जा मिला है तब से नगर के हर चौराहे पर कायाकल्प योजना चल रही है और शाहजहांपुर नगर को एक महा नगर का रूप प्रदान किया जा रहा है इसी योजना के अंतर्गत आज महाराणा प्रताप की मूर्ति कनेंग फार्म से सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में ढोल नगाड़ों एवं डीजे की धुनों के बीच पार्क लाई गई। जहां दो हाइड्रा मशीनों से मूर्ति को उठाकर पार्क में बने फाउंडेशन पर रखी गई।

राजस्थान से मूर्ति को मंगवाया

भाजपा नेता बब्लू सिंह ने बताया कि उन्होंने राजस्थान से मूर्ति को मंगवाया है जो लगभग 35 टन के बजन की है और मूर्ति की लंबाई लगभग 15 फिट है। उन्होंने बताया कि आज मूर्ति सिर्फ पार्क में स्थापित की गई है। इसका अनावरण वित्त एवं संसदीय मंत्री सुरेश कुमार खन्ना के कर कमलों द्वारा एक भव्य कार्यक्रम के अंतर्गत किया जाएगा।

इस दौरान बब्लू सिंह ने कहा शाहजहांपुर की धरती शहीदों की धरती है ।यहां हर तिराहे चौराहो पर शहीदों एवं वीरांगनाओं एवं देश पर मर मिटने बाले शहीद महाप्रतापी महापुरुषों की ही मूर्तियां स्थापित की जाएगी। जिससे हमारी आने बाली पीढ़ियां उनकी गाथाओं को याद रखे।

इस दौरान अनिल सिंह चौहान, नवनीत सिंह, सतेंद्र सिंह उर्फ शैली, केडी सिंह, पदम् सिंह, अनुराग सिंह, शिवनन्द कुमार सिंह, मुनीश सिंह परिहार आदि लोग मौजूद रहे आपको बता दें प्रतिमा तो आ गई है परंतु इसके अनावरण के लिए रूपरेखा बनाकर इसका अनावरण कराया जाएगा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *