Test Cricket: ऑस्ट्रेलिया में भारत ने दोहराई पाकिस्तान की ये गलती, 22 साल बाद देखने को मिला ऐसा

माना जाता हैं इतिहास खुद को दोहराता है। सिडनी में भारत का Test Cricket से जुड़ा एक पुराना इतिहास भी खुद को दोहराता दिखा।

माना जाता हैं इतिहास खुद को दोहराता है। सिडनी में भारत का टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) से जुड़ा एक पुराना इतिहास भी खुद को दोहराता दिखा। भारत ने वही गलती सिडनी टेस्ट में फिर से दोहराई जो उसने 22 साल पहले की थी। ऑस्ट्रेलिया के विरूद्द तीसरे टेस्ट में इंडिया के 10 विकेट 244 रन पर गिर गए। इसमें 3 बल्लेबाज ऐसे रहे जो रन आउट हुए। बस फिर क्या था रन आउट का ही परिणाम रहा कि टीम इंडिया ने 22 वर्ष पुरानी गलती दोबारा से कर दी।

team india run out in test

अब आप सोच रहे होंगे कि सिडनी में भारत 3 बल्लेबाजों के रन आउट होने और पाकिस्तान का क्या कनेक्शन है। तो ये संपर्क इस वजह से है क्योंकि 22 वर्ष पहले यानी 1989-90 में इंडिया से पहली बार वो चूक पाकिस्तान की धरती पर ही खेले टेस्ट (Test Cricket) में ही हुई थी। जी हां, बिल्कुल सही समझे वो मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की डेब्यू टेस्ट सीरीज भी थी।

ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान की स्टोरी रिपीट

80-90 के दशक में पाकिस्तान में खेली टेस्ट सीरीज (Test Cricket)  में इंडिया के 5 बल्लेबाज रन आउट हुए थे। इनमें संजय मांजरेकर, नवजोत सिंह सिद्धू, अजहर, मनोज प्रभाकर और सचिन तेंदुलकर के विकेट शामिल थे। मौजूदा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेली जा रही टेस्ट सीरीज में भी अब तक पांच इंडियन बैट्समैन बल्लेबाज रन आउट हो चुके हैं। एडिलेड में कोहली, मेलबर्न में रहाणे जबकि सिडनी टेस्ट की पहली पारी में विहारी, अश्विन और बुमराह।

Trinamool Congress: बंगाल में ओवैसी को लगा तगड़ा झटका, ये करीबी नेता पार्टी में शामिल
Cricket: खेलने से मना करने पर मनबढ़ दबंगों ने की महिला की पिटाई
West Bengal Election: ग्रामीण क्षेत्रों में जनाधार बढ़ाने के लिए नड्डा करेंगे सबसे बड़ा काम!
जानें किसे कहां मिली तैनाती, राज्य सरकार ने 32 RAS अफसरों के किए तबादले
Challan काट रही थी पुलिस, युवक ने मोबाइल में दिखाई एक तस्वीर, दरोगा बोली- ठीक है जाओ

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *