फिल्म तांडव के निर्माताओं ने मांगी माफी, क्या अब खत्म होगा विवाद

शुक्रवार को रिलीज हुई वेब सीरीज की फिल्म तांडव में धार्मिक भावनाओं को भड़काने पर भाजपाइयों और हिंदू संगठनों ने जमकर बवाल मचाया ।

शंभू नाथ गौतम, वरिष्ठ पत्रकार

शुक्रवार को रिलीज हुई वेब सीरीज की फिल्म तांडव में धार्मिक भावनाओं को भड़काने पर भाजपाइयों और हिंदू संगठनों ने जमकर बवाल मचाया । उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने फिल्म के निर्माताओं पर मुकदमा भी दर्ज किया है । योगी सरकार की कार्रवाई के बाद फिल्म के निर्माताओं ने बाकायदा माफी मांगी है । माफी मांगने के बाद क्या इस फिल्म में उठा विवाद अब शांत होगा ? क्या अभी भी इस फिल्म में विरोध जारी रहेगा ।‌

तांडव के निर्माताओं ने अपनी माफी में कहा…

आइए आपको बताते हैं तांडव के निर्माताओं ने अपनी माफी में क्या कहा, वेब सीरीज के निर्माताओं की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘वेब सीरीज की कास्ट और क्रू मेंबर्स का मकसद किसी व्यक्ति, जाति, संप्रदाय, नस्ल, धर्म या फिर सामुदायिक समूह की भावनाएं आहत करना नहीं था। इसके तहत किसी संस्थान, राजनीतिक दल या फिर किसी जीवित या मृत व्यक्ति के सम्मान को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था। तांडव की कास्ट और क्रू ने लोगों की आपत्तियों को संज्ञान में लिया है। यदि किसी भी भावनाएं इससे आहत हुई हैं तो हम बिना शर्त इसके लिए माफी मांगते हैं।

गिरफ्तारी की चेतावनी

गौरतलब है क‍ि उत्तर प्रदेश पुलिस ने सीरीज के निर्माताओं और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है ।

salbh mani triphathi twwet

 

इस सीरीज में कथित रूप से हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किए जाने का आरोप लगाया गया है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस मामले में गिरफ्तारी की चेतावनी दी थी। इस वेब सीरीज में सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया जैसे कलाकारों ने काम किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *