उत्तराखंड : 12वीं की परीक्षा निरस्त, मार्कशीट के अंकों पर संतुष्टि न होने पर ऐसा करें छात्र

उत्तराखंड बोर्ड की 12 वीं की परीक्षा कोरोना से बचाव को देखते हुए निरस्त कर दी गई है। इस संबंध में शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने आदेश जारी कर दिए हैं। 

देहरादून। उत्तराखंड बोर्ड की 12 वीं की परीक्षा कोरोना से बचाव को देखते हुए निरस्त कर दी गई है। इस संबंध में शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने आदेश जारी कर दिए हैं।
Uttarakhand Board 12th exam canceled
शुक्रवार को शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम की ओर से जारी आदेश में आदेश में कहा गया है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए 1 जून 2021 को परिस्थितियों का मूल्यांकन और आकलन करते हुए नवीन तिथियां घोषित करने के निर्देश जारी किए गए थे। वर्तमान परिस्थितियों के दृष्टिगत कक्षा 12 की उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा निरस्त करने का निर्णय लिया गया है।

इस साल 12 वीं में 1.24 लाख छात्र -छात्राओं को परीक्षा देनी थी

उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद रामनगर बोर्ड नैनीताल की ओर से कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित करने के लिए मानदंड तैयार किये जाएंगे।
कोई अभ्यार्थी उत्तराखंड विद्यालय शिक्षा परिषद द्वारा दी गई मार्कशीट के अंको से संतुष्ट नहीं होने की स्थिति में सामान्य हालात होने पर यदि कोई परीक्षा उत्तराखंड विद्यालय शिक्षा परिषद रामनगर बोर्ड की ओर से आयोजित की जाएगी तो वह उसमें आवेदन कर सकता है। इस साल 12 वीं में  1.24 लाख छात्र -छात्राओं को परीक्षा देनी थी।   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *