उत्तराखंड : पुष्कर सिंह की ताजपोशी के पहले बीजेपी में बगावत के आसार

35 विधायकों के साथ सतपाल महाराज पहुंचे दिल्ली!

नई दिल्ली। उत्‍तराखंड में बीजेपी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। पुष्‍कर सिंह धामी को नया मुख्‍यमंत्री बनाने के केंद्रीय नेतृत्व के फैसले का विरोध शुरू हो गया है। सूत्रों के मुताबिक़ सतपाल महाराज के नेतृत्व में बीजेपी के 35 विधायक बगावत के लिए तैयार हैं। फिलहाल सतपाल महाराज दिल्ली पहुँच गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक़ केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सतपाल महाराज और हरक सिंह रावत से बातकर उन्हें नए मुख्यमंत्री के साथ सहयोग करने को कहा है। लेकिन इस बीच खबर है कि सतपाल महाराज 35 विधायकों के साथ दिल्‍ली पहुंचे गए हैं। ये सभी विधायक इस्‍तीफा देने को तैयार हैं। ताजा जानकारी के अनुसार हरक सिंह रावत भी दिल्‍ली पहुंचे हैं।

इन ताजा सियासी सरगर्मियों के बीच पुष्‍कर सिंह धामी ने अपने पूर्ववर्ती मुख्‍यमंत्रियों तीरथ सिंह रावत और त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की है। धामी कुछ देर बाद ही नए सीएम के तौर पर शपथ लेने वाले हैं।

उल्लेखनीय है कि राज्‍य के भावी सीएम के रूप में पुष्‍कर सिंह धामी का नाम पर मुहर लगने बाद से वरिष्ठ नेता असहज हैं। कुछ वरिष्ठ मंत्री युवा मुख्यमंत्री की कैबिनेट में रहने या न रहने पर भी विचार करते बताए जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक़ कुछ वरिष्ठ नेताओं की गुप्त बैठक की भी अपुष्ट जानकारी आ रही है।

उधर बीजेपी ने इस तरह की खबरों को अफवाह करार दिया है। इस बारे में निवर्तमान कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने कहा कि पार्टी के सभी नेता एकजुट हैं। ये सारी खबरें महज अफवाह हैं। इस फैसले से पार्टी के लोग खुश हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *