नवंबर में छुट्टियों पर घूम आएं ये 3 हिल स्टेशन, खर्च केवल 6 हजार रुपए

दि आप दिल्ली के निकट रहते हैं तो वीकेंड में मैक्लॉडगंज जाने की योजना बना सकते हैं

जाड़ों के मौसम में हिल स्टेशन पर जाने का अपना अलग ही रोमांच होता है। यदि आप भी ऐसे कोई स्थान पर जाने की सोच रहे हैं तो नवंबर में एक शॉर्ट ट्रिप प्लान किया जा सकता है। 19 नवंबर को गुरु नानक जन्मदिन की सरकारी छुट्टी रहेगी और 20-21 तारीख का वीकेंड पड़ रहा है।

hill station

ऐसे में आप केवल 6 हजार रुपए में निकटतम हिल स्टेशन घूमकर आ सकते हैं। आईये आपको 3 ऐसी बेहतरीन जगहों के बारे में बताते हैं जहां 6000 हजार रुपए में 2 दिन की ट्रिप योजना बना सकते हैं।

  • यदि आप दिल्ली के निकट रहते हैं तो वीकेंड में मैक्लॉडगंज जाने की योजना बना सकते हैं। राजधानी से आप HRTC की बस की सस्ती टिकट ले सकते हैं। यदि आप नदी या धर्मकोट में रुकना चाहते हैं तो यहां आपको पांच पांच सौ में बढ़िया कमरे मिल जाएंगे। धर्मकोट भी ठहरने के लिए अच्छी जगह है।
  • मसूरी दिल्ली-एनसीआर के करीब पड़ने वाला एक लाजवाब हिल स्टेशन है। ये स्थान ट्रेकिंग और वॉटर फॉल देखने के लिए बहुत मशहूर है। मसूरी में आपको काफी आराम से 650 रुपए में रहने के लिए कमरा मिल जाएगा।
  • ऋषिकेश एडवेंचर पसंद करने वाले लोगों के लिए बढ़िया जगह है। ये राजदानी दिल्ली से महज 229 KM की दूरी पर है। यहां के लिए बस बहुत आसानी से मिल जाती है। यदि आप रेलगाड़ी से जाना चाहते हैं तो जा सकते हैं। यहां सैलानियों के ठहरने के लिए कई अच्छे होटल की सुविधा है जहां कमरे के एक दिन का किराया 150 रुपए से भी कम है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *