इतनी सैलरी पाते हैं सीएम योगी आदित्यनाथ, रकम जानकर दांतों तले आप भी दबा लेंगे उंगली

img

उत्तर प्रदेश ।। देश में चुनावी स्टेज सज चुका है। लोकप्रिय नेताआें का उन राज्यों में आना जाना शुरू हो गया है जहां चुनाव होने हैं। या फिर आने वाले महीनों में चुनाव होंगे। एेसे में देश की प्रमुख पार्टियों की आेर से एेसे सीएम आैर नेताआें की सूची भी तैयार कर ली होगी, जिनके सहारे चुनावी रण को जीता सके।

जिनमें से एक हैं योगी अादित्यनाथ। देश के सबसे बड़े राज्यों में से एक उत्तर प्रदेश के सीएम। अगर हम आपको यूं कहें कि वो देश के सबसे महंगे सीएम में से एक हैं तो कम नहीं होगा। वास्तव में वो देश के तीसरे एेसे में सीएम हैं जिनकी तनख्वाह सबसे अधिक हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि आपको बताते हैं कि सीएम आदित्यनाथ कितनी तनख्वाह पाते हैं आैर उनसे अधिक वो कौन से दो सीएम हैं जिनकी सैलरी काफी ज्यादा है।

पढ़िए- जगहों का नाम बदलने के पीछे योगी सरकार की ये है मजबूरी, सीएम योगी के फैसलों को लेकर बड़ा खुलासा, मचा हड़कंप

देश के तीसरे सबसे महंगे चीफ मिनिस्टर

अगर योगी आदित्यनाथ को देश का तीसरा सबसे महंगा चीफ मिनिस्टर कहा जाए तो गलत नहीं होगा। finapp.co.in वेबसाइट के अनुसार योगी आदित्यनाथ को प्रतिमाह 3.65 लाख रुपए तनख्वाह मिलती है। वेबसाइट के अनुसार इस सैलरी में डेढ़ लाख रुपए बेसिक सैलरी है। जबकि 90 हजार रुपए डियरेंस अलाउंस के रूप में दिया जाता है। ट्रैवलिंग अलाउंस के तौर पर 52 हजार रुपए जोड़े जाते हैं। बाकी रुपया अन्य मदों के रूप में दिया जाता है।

इन 2 सीएम से पीछे हैं योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ तनख्वाह के मामले में सिर्फ देश के दो सीएम से नीचे हैं। पहले पायदान पर हैं तेलंगाना के चीफ मिनिस्टर के चंद्रशेखर राव हैं। जिन्हें हर महीने में 4.10 लाख रुपए बतौर तनख्वाह दी जाती है। वहीं दूसरे नंबर के सीएम का नाम है आम आदमी के संस्थापक आैर दिल्ली के चीफ मिनिस्टर अरविंद केजरीवाल। इन्हें हर महीने 3.90 लाख रुपए सैलरी मिलती है। जबकि मणिपुर, नगालैंड आैर त्रिपुरा के सीएम की सैलरी सबसे कम हैं।

फोटो- फाइल

Related News