तलाक के मुक़दमे के दौरान लग गयी 556 करोड़ की लॉटरी, तो जज ने कर दिया ऐसा निर्णय कि पति के उड़ गए होश

img

 

अमेरिका के वाशिंगटन में एक स्थानीय अदालत में पति-पत्नी के बीच तलाक का मुकदमा चल रहा था। जज मामले की सुनवाई कर रहे थे। इसी दौरान पति को ऐसी खुशी मिली की वो उसे जज से छिपा नहीं पाये और उन्हें इसका नुकसान उठाना पड़ा। दरअसल पति को सुनवाई के दौरान ही जानकारी मिली कि उनकी एक-दो करोड़ नहीं बल्कि पूरे 556 करोड़ की लॉटरी लग गई है। इसकी जानकारी मिलते ही वो बेहद खुश नजर आने लगे, जज ने उनसे कारण पूछ लिया।

जज द्वारा इस खुशी का राज पूछने के बाद पति को पूरी हक़ीक़त बतानी पड़ी। बस फिर क्या था बेचारे पति का नुकसान हो गया और जज ने उन्हें लॉटरी की आधी रकम पत्नी को देने का आदेश दे दिया।

गौरतलब है कि, अमेरिका के मिशिगन में रिचर्ड नाम के शख्स की वर्ष 2004 में मैरी बेथ जेलास्को नाम की महिला से शादी हुई थी। इस दंपत्ति के तीन बच्चे भी हैं। लेकिन दोनों के बीच संबंध खराब होने की वजह से वर्ष 2013 में तलाक का मुकदमा शुरू हुआ। केस की सुनवाई के दौरान ही वर्ष 2018 में रिचर्ड की लॉटरी लग गई।

लॉटरी लगने के बाद कोर्ट ने उन्हें आधे पैसे पत्नी को देने का आदेश दे दिया जिसका अब वो विरोध कर रहे हैं। वर्ष 2013 में कोर्ट ने उन्हें दो वर्ष के लिए पत्नी से अलग रहने का निर्देश दिया था। अब इसी को आधार बनाकर रिचर्ड पैसे देने से इनकार कर रहे हैं।

रिचर्ड के वकील ने इस फैसले के विरुद्ध रिव्यू पिटीशन दायर की है और तर्क दिया है कि लॉटरी लगना रिचर्ड की किस्मत है और इसमें पत्नी को हिस्सा देना पूरी तरह गलत है। अगर कोर्ट ने निर्णय नहीं बदला तो वो सुप्रीम कोर्ट भी जायेंगे।

Related News