तेजस्वी यादव के दौरे ने बढ़ाया लखनऊ का सियासी पारा, ये है शिड्यूल

img

लखनऊ।। उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी व समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन हुआ तो राजनीति की हवा का रुख एकदम से ही पलट गया है। अब बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव रविवार की रात से दो दिन के लखनऊ दौरे पर रहेंगे। तेजस्वी यादव 15 जनवरी को बीएसपी अध्यक्ष मायावती को उनके जन्मदिन पर बधाई भी देंगे।

राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के छोटे पुत्र तेजस्वी यादव भी अब उत्तर प्रदेश की राजनीति के बदले परिवेश में रुचि ले रहे हैं। सपा-बसपा के गठबंधन से उत्तर प्रदेश में सियासी हलचलें तेज हो गई है। इसी कड़ी में तेजस्वी यादव भी इनके गठबंधन को समर्थन देने लखनऊ पहुंचे।

तेजस्वी यादव रविवार की रात लखनऊ पहुंचे।आज उनका समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात करने का कार्यक्रम है। इसके बाद 15 जनवरी की सुबह वह बसपा मुखिया मायावती के आवास पर जाकर उनको जन्मदिन की बधाई देंगे। उनका दोनों नेताओं से अलग-अलग भेंट करने का कार्यक्रम है।

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी व समाजवादी पार्टी के बीच हुए गठबंधन पर खुशी जताते हुए कहा है कि बीजेपी अब तैयार रहे, उनके हार की शुरुआत अब उत्तर प्रदेश तथा बिहार से हो चुकी है।

तेजस्वी यादव ने एक ओर सपा और बसपा के गठबंधन की सराहना की वहीँ दूसरी ओर कहा कि अब यूपी में NDA का सफाया होना तय है। इतना ही नहीं, तेजस्वी ने इसको लेकर एक ट्वीट भी किया है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि यूपी में अखिलेश और मायावती का गठबंधन अटूट है। बिहार जैसे हालात यहाँ नहीं होंगे। राजद अध्यक्ष लालू यादव भी चाहते थे कि यहाँ यह गठबंधन हो। तेजस्वी ने कहा कि यह गठबंधन नेहरू, कर्पूरी, लोहिया के विचारों का गठबंधन है और इस गठबंधन से बीजेपी की हार होगी।

गठबंधन से उत्साहित तेजस्वी यादव ने कहा था कि एसपी-बीएसपी के बीच का गठबंधन सफल और परखा हुआ है। उप-चुनावों में अखिलेश यादव व मायावती ने यह साबित कर दिया है कि वह बिना कांग्रेस के भी बीजेपी का रास्ता रोक सकते हैं। आज यह तय हो गया है कि बिहार और यूपी में बीजेपी का खाता भी नहीं खुलने वाला है।

Related News