पाकिस्तान के लिए जासूस करता पकड़ा गया BSF जवान, सेना में मचा हड़कंप

img

पंजाब ।। ममदोट पुलिस ने BSF के एक कांस्टेबल को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। जवान शेख रियाजुदीन उर्फ रियाज को BSF ने ही कई दिनों की निगरानी के बाद पकड़ा और उसे पुलिस के सुपुुर्द कर दिया। वह सोशल मीडिया के माध्यम से सामरिक महत्व की सूचनाएं पाकिस्तान को दे रहा था।

पुलिस ने BSF की 29 वीं बटालियन के डिप्टी कमांडेंट राजकुमार की रिपोर्ट पर रियाजुदीन के खिलाफ 3/4 ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट 1923 और 3 नेशनल सिक्योरिटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। आरोपित इन दिनों ममदोट BSF कार्यालय में आॅपरेटर की ड्यूटी पर था। इससे पहले वह बॉर्डर भी तैनात रहा है। उससे दो स्मार्ट मोबाइल फोन और सात सिम भी बरामद हुए हैं।

BSF द्वारा पुलिस को दी सूचना के अनुसार आरोपित रियाजुदीन कुछ समय से BSF की अंदरुनी, बॉर्डर पर लगी तारबंदी, यहां के सड़क नेटवर्क, यूनिट के अफसरों के मोबइाल नंबर आदि की सूचना सोशल मीडिया के विभिन्न साधनों फेसबुक, मैसेंजर, वाट्सएप आदि से पाकिस्तानी इंटेलीजेंस ऑपरेटिव के मिर्जा फैसल नामक व्यक्ति को दे रहा था।

थाना ममदोट के एसएचओ रणजीत सिंह ने बताया कि आरोपित शेख रियाजुदीन की वर्ष 2012 में BSF में भर्ती हुआ था। वह अप्रैल 2017 से फिरेाजपुर सेक्टर के ममदोट इलाके में तैनात था। इसी बीच, वह दो महीने के लिए विभागीय ट्रेनिंग और 2 महीने छुट्टी पर भी रहा। उसने कई सिम अपने साले और अन्य रिश्तेदारों के नाम पर लिए हुए हैं। एसएचओ के अनुसार आरोपित के मोबाइल फोन और सिम टेक्नीकल जांच के लिए एफएसएल व साइबर क्राइम विशेषज्ञों के पास भेजे जाएंगे।

फोटो- फाइल

Related News