पाकिस्‍तान में PM मोदी की जीत पर बंटी मिठाई, इमरान खान ने भी tweet कर दी बधाई

img

नई दिल्‍ली।। पाकिस्तान में पीएम मोदी ऐतिहासिक जीत को लेकर काफी गर्मजोशी का माहौल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में NDA के रेकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन को लेकर पाकिस्‍तान में भी धूम मची हुई है। पाक सोशल-मीडिया पर भारतीय चुनावों से जुड़े हैशटैग टॉप टेन में ट्रेंड कर रहे हैं। उधर, जहां पाकिस्‍तानी मीडिया PM मोदी की शान में कसीदे कढ़ रहा है, वहीं वहां ऐसे भी कई ऐसे पत्रकार हैं जो मोदी की जीत को लेकर दहशत में हैं। इस बीच पाक PM इमरान खान के सुर बदले नजर आ रहे हैं। उन्‍होंने ट्वीट करके PM मोदी को जीत के लिये बधाई दी है और कहा कि उनके दोबारा भारत के प्रधानमंत्री बनने पर दोनों देशों के बीच आपसी रिश्‍ते अच्‍छे होंगे।

 

पाक पीएम इमरान खान ने कहा है कि उन्‍हें विश्‍वास है कि PM मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने पर भारत के साथ शांति-वार्ता और कश्‍मीर मुद्दे के समाधान के बेहतर अवसर होंगे।” खान ने कहा कि दोनों देशों के बीच कश्‍मीर मुख्‍य मुद्दा है। वहीँ PM नरेंद्र मोदी जीत को लेकर उत्साहित पाक के कुछ इलाकों में मिठाई भी बांटे जाने की खबरें आ रही हैं।

I congratulate Prime Minister Modi on the electoral victory of BJP and allies. Look forward to working with him for… https://t.co/lmrbDizhIe

— Imran Khan (@ImranKhanPTI) 1558611909000

पाकिस्‍तानी PM ने दावा किया कि पाकिस्‍तान ‘जैश-ए-मोहम्‍मद’ समेत सभी आतंकवादी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। उन्‍होंने कहा, “हमने इन गुटों के धार्मिक स्‍कूलों को सरकार के नियंत्रण में ले लिया है। यह लड़ाकू संगठनों को हथियार रहित करने का पहला गंभीर प्रयास है।” उन्‍होंने कहा कि ये कार्रवाई इसलिए की गई क्‍योंकि यह पाकिस्‍तान के अपने भविष्‍य के लिए जरूरी था। साथ ही उन्होंने इस दावे को भी खारिज कर दिया कि विश्‍व समुदाय के दबाव में आकर उन्‍होंने कार्रवाई की है।

बाद में PM इमरान ने tweet करके PM मोदी को बधाई दी। उन्‍होंने कहा, “मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बीजेपी और उसके सहयोगी दलों की जीत के लिए बधाई देता हूं। दक्षिण एशिया में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए मैं उनके साथ काम करने को लेकर आशान्वित हूं।”

फोटोः फाइल।

Related News