यदि आपके पास है खाली जगह तो लगाएं ये चीज, हर महीने होगी 70 हजार रुपए की कमाई

img

उत्तराखंड ।। आज बहुत से लोग जानना चाहते हैं कि ATM लगवाने के लिए आवेदन कैसे करे लेकिन इसके बारे में उन्हें नहीं पता होता हैं देश में ATM की बहुत कमी है इस वजह देश में ATM लगाने वाली कंपनियां ज्यादा से ज्यादा ATM लगाना चाहती हैं।

जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग ATM का प्रयोग कर सके और बैंक में लगने वाली भीड़ से बच सके।बता दे कि देश में 6,100 लोगों के लिए मात्र एक ATM है इसलिए, ATM के लिए जगह की मांग लगातार बढ़ रही है।

पढ़िए- मोदी सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी, अब देश के हर टीचर को भी मिलेगा 7वें वेतन आयोग का लाभ

टाटा इंडिकैश ATM (TATA Indicash ATM), मुथूट ATM (Muthoot ATM), इंडिया वन ATM (India1 ATM), देश में तीन कंपनियां है जो ATM लगाने का काम करती हैं टाटा इंडिकैश (TATA Indicash ATM), मुथूट (Muthoot ATM)और इंडिया वन (India1ATM) जैसी कंपनियों के नाम शामिल हैं।

ATM लगवाने के लिए आवेदन हेतु आप इन कंपनियों से संपर्क कर सकते है। इसके अलावा आप ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते है ATM लगवाने से पहले आपको नीचे दी गयी शर्तो का पालन करना होगा।

ATM के लिए वेबसाइट पर एक पर्सनल डिटेल का फॉर्म भरकर भेजना होगा। ATM लगवाने वाली जगह की फोटो भी फॉर्म के साथ अपलोड करनी होगी। आपको लोकेशन का एक 30-35 सेकंड का वीडियो बनाकर भेजना होगा। अगर आप टाटा इंडिकैश पर ऑनलाइन आवेदन करना चाहे तो www.indicash.co.in पर क्लिक करके ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म फिल करके ATM लगवा सकते है। मुथूट ATM के लिए : ww.muthootatm.com/suggest-atm.html पर और इंडिया वन ATM के लिए india1atm.in/rent-your-space पर क्लिक करके ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म फिल करके ATM लगवा सकते हैं।

ATM लगवाने के लिए 50-80 स्‍क्‍वॉयर फुट की जगह होनी चाहिए। यह स्‍पेस ग्राउंड फ्लोर और गुड विजिबिलिटी वाली जगह होना चाहिए। यहां आपको 24 घंटे पावर सप्‍लाई सुनिश्चित करनी होगी। हर दिन कम से कम करीब 100 ATM ट्रांजैक्‍शन की क्षमता होनी चाहिए। ATM की जगह में कंक्रीट की छत होनी चाहिए। दूसरे ATM से उसकी दूरी 100 मीटर होनी चाहिए। पब्लिक के लिए साफ सुथरा माहौल होना चाहिए।

आप सोच रहे होंगे की आप ATM को किराये पर रखेंगे और आपको किराये के पैसे मिलेंगे लेकिन ऐसा नहीं हैं। आपको बता दे कि ATM लगाने पर टाटा इंडिकैश द्वारा आपको रेंट नहीं दिया जाता हैं आपको ATM में होने वाले हर ट्रान्जे्क्शन का कमीशन मिलेगा। जितना अधिक ट्रान्जे्क्शन होगा, उतना अधिक कमाई होगी। अगर हर दिन 100 से ज्यादा ट्रान्जे्क्शन होते है तो एक महीने की कमाई 70 हजार रूपये तक हो सकती हैं।

फोटो- फाइल

Related News