5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

सोनिया की डिनर पार्टी में शामिल होंगे विपक्ष के ये बड़े नेता, ममता और मायावती…

यूपी किरण ऑनलाइन, खबरों की Update पाने के लिए Facebook पेज @upkiran.news लाइक करें!

नई दिल्ली ।। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष एवं यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी आज विपक्षी दलों के नेताओं के लिए डिनर का आयोजन किया है। इसे साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी पार्टियों की एकता के तौर पर देखा जा रहा है।

दरअसल, इस डिनर के जरिए कांग्रेस की कोशिश बदले हालात में उन दलों को भी साथ करने की है जिन्हें BJP से परहेज है। सोनिया की दावत के बाद इसी तरह का डिनर देने का प्लान राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) सुप्रीमो शरद पंवार भी कर रहे हैं और वह इस डिनर में कांग्रेस को भी निमंत्रित करेंगे।

पढ़िए- नरेश अग्रवाल के खिलाफ इन तीन भाजपा महिला नेताओं ने खोला मोर्चा, बोलती कर दी बंद

जहां एक तरफ कांग्रेस और NCP मिलकर BJP के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं, तो वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के तेवर कुछ बदले-बदले से लग रहे हैं। उनके सोनिया के डिनर में शामिल ना होने की खबरें सामने आ रही हैं।

पढ़िए- बीजेपी में शामिल होने के बाद नरेश अग्रवाल ने कहा, ‘मैं मुलायम जी के भी साथ हूँ’ मेरा MLA बेटा राज्यसभा चुनाव में…

सूत्रों के अनुसार, सोनिया के डिनर में तृणमूल कांग्रेस की ओर से ममता खुद तो इस डिनर में शामिल नहीं होंगी, लेकिन सुदीप उनका प्रतिनिधित्व करने के लिए शिरकत करेंगे। दीदी क्षेत्रीय पार्टियों से एक फेडरल फ्रंट बनाने के लिए कह चुकी हैं और साथ ही उन्होंने तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव के एंटी-कांग्रेस एवं एंटी-BJP फ्रंट को अपना समर्थन दिया है।

Loading...

 

पढ़िए- अतीक के बेटे उमर ने दिया बयान, कहा मेरे अब्बा का साथ…अखिलेश के…

तो वहीं जस्टिस लोया की मौत मामले में बीएसपी विपक्षी दलों के साथ खड़ी नजर आई, लेकिन यूपी में राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस ने खुलकर बीएसपी प्रत्याशी के समर्थन का एलान किया है। इससे बीएसपी नेताओं के डिनर में शामिल होने की उम्मीद है। हालांकि, बसपा सुप्रीमो मायावती एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के डिनर में हिस्सा लेने की संभावना नहीं है।

डिनर में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता एवं बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के अलावा बिहार के पूर्व सीएम व हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी के भी इस डिनर में शामिल होने की खबर है और सोनिया के डिनर में 17 विपक्षी दल साथ आएंगे।

फोटोः फाइल

इसे भी पढ़िए

राज्यसभा चुनाव: बीजेपी की 9वीं सीट की राहें मुश्किल, कांग्रेस बसपा को देगी समर्थन

Loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com