5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

मोहर्रम से पहले कश्मीर में एहतियातन लगी पाबंदियां, हिंसा की आशंका

नई दिल्ली ।। कश्‍मीर में अभी हालात पूरी तरह से ठीक नहीं हुए है और कल मंगलवार को मोहर्रम का जुलूस के मद्देनजर पुन: सतर्कता बरतते हुए श्रीनगर सहित राज्‍य के कई हिस्सों में रविवार को कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लगा दी गई हैं।

अफसरों को आशंका है कि बड़े धार्मिक समागमों से हिंसा हो सकती है। उन्‍होंने कहा कि श्रीनगर के लाल चौक के वाणिज्यिक केंद्रों और आसपास के इलाकों के सभी प्रवेश स्थलों पर तारबंदी कर पूरी तरह से सील कर दिया गया है। अफसरों ने कहा कि घाटी में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियात के तौर पर कश्मीर के कई हिस्सों में पाबंदियां लगाई गई हैं।

पढि़ए-कश्मीर के बाद पाकिस्तान को लगा एक और करारा झटका, हुआ ऐसा खुलासा कि…

अफसरों ने पाबंदियों को फिर से लगाने के लिए किसी भी कारण का हवाला नहीं दिया। हालांकि माना जाता है कि शहर और घाटी में अन्य जगहों पर मोहर्रम के जुलूस को रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है।

Loading...

केवल आपात चिकित्सा की स्थिति में लोगों को बैरिकेड पार कर जाने की अनुमति दी जा रही है। सुरक्षाकर्मियों ने संबंधित अफसरों द्वारा जारी कर्फ्यू पासों पर जाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

आपको बता दें कि धारा 370 के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त करने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के केन्द्र की घोषणा के बाद कश्मीर में पहली बार 5 अगस्त को पाबंदियां लगाई गई थीं। हालांकि समय बीतने के साथ स्थिति में हुए सुधार को देखते हुए घाटी के कई हिस्सों से पाबंदियों को हटा लिया गया था।

इस बीच, पिछले 35 दिनों से घाटी में चल रहे बंद के कारण रविवार को भी कश्मीर में आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ। अफसरों ने कहा कि बाजार और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे जबकि सार्वजनिक परिवहन घाटी की सड़कों से दूर रहे।

फोटोः फाइल

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com