5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA
Breaking News

रोहित शर्मा ने किया खुलासा, बताया क्यों है धोनी का टीम में होना जरुरी

सिडनी। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद अब अपना ध्यान आगामी मई से शुरू होने वाले ICC वनडे क्रिकेट World Cup पर लगा दिया है। फिलहाल टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार 12 जनवरी से शुरू होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज की तैयारियों में लगी है।

हाल ही में एक बच्ची के पिता बने, वनडे टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान एमएस धोनी टीम से जुड़े हैं। रोहित ने इस सीरीज से पहले मिडिया से बातचीत में बताया कि वनडे टीम के लिए धोनी अब भी क्यों खास महत्व रखते हैं।

रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कैप्टन कूल कहे जाने वाले एमएस धोनी की तारीफ की और कहा कि धोनी की उपस्थिति ग्रुप में शांति और धैर्य ला देती है। शर्मा के मुताबिक धोनी की मौजूदगी से कप्तान (विराट कोहली) को भी काफी मदद मिलती है।

बल्लेबाजी में धोनी का फिनिशिंग टच है खास

रोहित ने धोनी के बारे में कहा, पिछले कुछ सालों से हमने उनकी मैदान और ड्रेसिंग रूम में खास उपस्थिति देखी है। उनके आSPस मैदान पर ग्रुप में शांति रहती है, यह कप्तान के लिए भी मददगार होता है। इसके अलावा बैटिंग में निचले क्रम को भी मदद मिलती है और फिनिशिंग टच भी मिलता जो कि बहुत अहम है।

रोहित ने कहा, “उन्होंने हमारे लिए ऐसे कई मैच को खत्म किए हैं, उनकी बल्लेबाजी में भूमिका हमारे लिए बहुत खास हो जाती है। उनका शांत स्वभाव, उनकी सलाह बहुत अहम है। वे हमारे लिए इतना करते हैं कि उनकी उपस्थिति ही हमारे लिए एक बड़ी बात हो जाती है।

वनडे टीम में अब नहीं होगा बदलाव

रोहित शर्मा ने मई में होने वाले ICC World Cup के बारे बताया कि टीम का संयोजन World Cup में वैसा ही होगा जैसा कि अभी है। उन्होंने कहा, “ आप वर्ल्डकप में कमोबेश यही टीम देखेंगे। अगले कुछ महीनों में फॉर्म और चोट के कारण एक दो बदलाव देखने को मिल सकते हैं, लेकिन टीम में मुझे कोई आमूलचूल बदलाव नहीं दिखता। हालांकि सबकुछ हर खिलाड़ी के फॉर्म पर भी निर्भर करता है।

x

Check Also

मुकेश अंबानी को बड़ी उपलब्धि, टॉप 100 ग्लोबल थिंकर्स की लिस्ट में शामिल हुए

New Delhi. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने फॉरेन पॉलिसी मैगजीन ...