5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

पायलट ने गलती से विमान में लगा हाईजैक अलार्म बजाया, सहम गए यात्री

अजब-गजब॥ एक पायलट की छोटी सी भी गलती से यात्रियों की जान सांसत में आ जाती है। ऐसा ही कुछ नीदरलैंड की राजधानी एम्सटर्डम के शिफोल हवाई अड्डे पर बुधवार को हुआ जब एक पायलट की गलती से हड़कंप मच गया। यहां एक पायलट ने गलती से विमान में लगे हाईजैक अलार्म लगा दिया, जिससे यात्री सहम गए। इसी वजह से वहां बड़ा सुरक्षा ऑपरेशन चला दिया गया।

घटना स्पैनिश एयरलाइन एयर यूरोपा में सामने आई, जो मैड्रिड की ओर अपनी उड़ान भरने वाली थी। इस गंभीर लापरवाही के लिए एयरलाइंस की ओर से माफी मांगी गई है। एयरलाइन ने ट्वीट किया, ‘गलत अलार्म। एम्सटर्डम-मैड्रिड की उड़ान में आज दोपहर को गलती से अलार्म सक्रिय हो गया, एक चेतावनी जो हवाई अड्डे पर अपहर्ताओं के प्रोटोकॉल को ट्रिगर करती है।

Loading...

पढ़िएःयहां हो रही चांदी की बारिश, लोग भरकर ले गए, जानिए क्या है हकीकत

कुछ नहीं हुआ है, सभी यात्री सुरक्षित हैं और जल्द ही उड़ान भरने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। हम गहराई से माफी मांगते हैं।’ डच रॉयल मिलिट्री पुलिस ने इससे पहले कहा था कि वे संदिग्ध स्थिति की जांच कर रहे हैं लेकिन इसके एक घंटे बाद घोषणा की कि यात्री और चालक दल विमान से सुरक्षित रूप से रवाना हो गए।

डच मीडिया के अनुसार, विमान में 27 यात्री सवार थे। घटनास्थल से मिली तस्वीरों में पुलिस की गाड़ियां और एंबुलेंस विमान के चारों ओर दिखाई दीं, जबकि हवाई अड्डे के कुछ हिस्सों को झूठा अलार्म लगाकर बंद कर दिया गया। शिफोल की वेबसाइट के अनुसार, यह यूरोप के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक है, जो एक वर्ष में 70 मिलियन से अधिक यात्रियों को संभालता है।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com