img

लखनऊ ।। गोमतीनगर थाने के मुखिया रहे सैयद मोहम्मद अब्बास के दिन अब खराब होने शुरू हो गए हैं। उनके ऊपर फर्जी अभिलेख बनाए जाने के सम्बन्ध में थाना गोमतीनगर में मुक़दमा दर्ज किया गया है।

एक्टिविस्ट डॉ। नूतन ठाकुर द्वारा उन्हें और उनके पति आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर को हानि पहुंचाने के लिए पूर्व थानाध्यक्ष सैयद मोहम्मद अब्बास द्वारा फर्जी अभिलेख बनाए जाने के सम्बन्ध में थाना गोमतीनगर पर मुक़दमा दर्ज किया गया।

आरोप के अनुसार अब्बास ने गाजियाबाद की एक औरत के नाम की एक फर्जी शिकायत बना कर उसे 27 अप्रैल 2015 को सिपाही मजहर खान को जांच में देने की बात लिखी। इस शिकायती पत्र में न तो कोई तारीख थी और न ही इस पर कथित प्रार्थिनी के हस्ताक्षर थे।

बाद में जब नूतन ने एसएसपी लखनऊ से आरटीआई में सूचना मांगी तो पता चला कि इस महिला की ओर से ऐसा कोई शिकायती प्रार्थनापत्र थाने के अभिलेखों में नहीं पाया गया। इतना ही नहीं, बाद में मजहर खान ने सीओ गोमतीनगर को दिए अपने बयान में कहा था कि उन्हें थाने द्वारा ऐसा प्रार्थनापत्र दिया तो था, लेकिन जब वे इस प्रार्थनापत्र को लेकर अब्बास से मिले तो अब्बास ने उनसे प्रार्थनापत्र ले कर अपने पास रख लिया था।

नूतन ने आरोप लगाया है कि ऐसा कोई प्रार्थनापत्र वास्तव में कभी भी थाना गोमतीनगर पर नहीं दिया गया और यह प्रार्थना पत्र अब्बास पर अन्य लोगों के साथ मिल कर नूतन और अमिताभ को फंसाने का षडयंत्र करने के आरोपों से खुद को बचाने के लिए स्वयं अब्बास द्वारा ही कूटरचित किया गया था।

--Advertisement--