ठेकेदारों और अधिकारियों को डिप्टी सीएम ने दिए ये निर्देश

img

यूपी किरण ब्यूरो

लखनऊ ।। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वह गफलत में न रहें। काम को लेकर किसी भी तरह से भ्रम पालेंगे तो नप जाएंगे। स्वीकृत कार्यों में कार्य शुरू करने तथा समापन की तिथि अवश्य निर्धारित की जाए तथा समय पर कार्य पूरा न करने वाले ठेकेदारों तथा अधिकारियों पर कठोर कार्रवाई हो।

मौर्य ने लोक निर्माण विभाग में विभागीय अधिकारियों की बैठक में ये निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जो सड़कें अधूरी पड़ी हैं, उनके कारणों को स्पष्ट किया जाए। इसके साथ ही निर्धारित बजट के अनुसार योजनायें स्वीकृत की जाएं, ताकि धनाभाव में कार्य न रुके। जिलेवार सड़कों को गड्ढामुक्त करने की तिथि 15 जून निर्धारित है। अतः इस प्रकार के प्रयास हो कि जो सड़कें गड्ढा मुक्त हुई हों वे पुनः गड्ढामुक्त न हों।

उप मुख्यमंत्री यह भी निर्देश दिए हैं कि लोकसभा क्षेत्र के हिसाब से सड़कों का आंकलन किया जाए, ताकि सभी जिलों में समान रूप से सड़कों का विकास किया जा सके। प्रदर्शन में नवीनीकरण पैचयुक्त निर्माणाधीन सड़कों को भी प्राथमिकता से शामिल किया जाए। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनने वाली सड़कों की भी समय सीमा तय की जाए और उनकी सघन अनुश्रवण व स्थलीय जांच की दिशा में भी कार्रवाई की जाएगी।

फोटोः अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य।

Related News