img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

लखनऊ।। यूपी के राजधानी में रविवार देर रात 8 नकाबपोश डकैतों ने रियल स्टेट कारोबारी के घर में लूटपाट की। दंपति और मासूम 4 बच्चों को असलहे के बल पर बंधक बनाकर डकैतों ने करीब ढ़ाई लाख रुपए नगदी व 15 लाख के गहने लूट लिए। डकैती की घटना स्थल पर 5 घंटे देर से पहुंचे एसएसपी ने कहां ”I AM SORRY” मुझे आने में देर हो गई।

दंपत्ति को बांधकर घटना को दिया अंजाम

गोमतीनगर के विवेकखंड-1/38 में रहने वाले चमन लाल दिवाकर रियल स्टेट कारोबारी हैं। वह पत्नी सुनीता, 3 बेटियां कोमल, प्रिया, काजल के अलावा बेटे पीयूष के साथ रहते हैं। चमन लाल ने बताया कि रविवार रात 2:30 बजे 4 बदमाश कमरे में आ गए और तमंचा सिर पर लगा दिए और पर्दा चाकू से फाड़कर मेरे हाथ-पैर में बांध दिया।

सुनीता ने बताया कि एक बदमाश ने बोला, बताओं रूपए गहने कहां रखे है। मैंने जबाव नहीं दिया तो रॉड से मारने जा रहा था। गहनों-रूपयो को पता बताने के बाद, 2 बदमाश मुझे लेकर और मेरी बेटी को लेकर दूसरे कमरे में चले गए। बेटी और बेटे पीयूष को भी हाथ-पैर बांध दिया।

पीड़ित ने कहा चार असलहा धारी बदमाशों ने उसकी कनपटी पर तमंचा रख दिया और घर में लगे पर्दे चाकू से फाड़कर उसके हाथ पीछे करके बांध दिए। बदमाशों ने उसके मुंह पर टेप लगा दिया और पैर भी बांधकर चादर से ढक दिया। इसके बाद आवाज निकालने पर जान से मारने की धमकी दी।

इसके बाद बदमाश उसकी पत्नी के कमरे में दाखिल हुए और बेटियों और बेटे को बंधक बनाकर उन्हें भी बांधकर डाल दिया। बदमाश सुनीता से तिजोरी की चाभी मांग रहे थे ना देने पर बदमाशों ने उसकी पिटाई कर दी और चाभी लेकर घर में रखी करीब ढ़ाई लाख की नगदी, करीब 17 लाख रुपए के सोने-चांदी और हीरे के जेवरात और कीमती सामान लूट कर फरार हो गए।

पीड़ित ने बताया कि बदमाश उसका मोबाईल फोन भी अपने साथ लेकर चले गए। किसी तरह हाथ खोलकर करीब 3:15 बजे उनके बेटे ने 100 नंबर पर पुलिस को डकैती की सूचना दी। सूचना देने के बाद उसने पूरे परिवार को बंधन मुक्त किया। तब तक डॉयल 100 की गाड़ी करीब 15 मिनट में ही मौके पर पहुंच गई।

पुलिस ने ये कहा

बताया कि इसके बाद एसएसपी दीपक कुमार, एसपी क्राइम संजय कुमार, सीओ सत्यसेन यादव और थाना प्रभारी विजयमल यादव मौके पर पुलिस बल के साथ पहुंचे। पुलिस ने पड़ताल की लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग सका है। पुलिस का कहना है कि तहरीर के आधार पर डकैती का केस दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी गई है।

फोटोः फाइल

--Advertisement--